Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCNG Price Decrease: सीएनजी के दामों में कटौती, लोगों को मिली बड़ी...

CNG Price Decrease: सीएनजी के दामों में कटौती, लोगों को मिली बड़ी राहत, जानें नए रेट

- Advertisement -

CNG Price Decrease: देश की राजधानी दिल्ली समेत अन्य कई शहरों में लोगों को बड़ी राहत मिली है। दरअसल देश में दिल्ली समेत कई शहरों में सीएनजी के दामों में कटौती की गई है। लंबे समय से लगातार सीएनजी के दामों में बढ़ोत्तरी की जा रही थी इससे लोगों के जेब पर काफी प्रभाव पड़ रहा था। अब एक बार सीएनजी के दामों में गिरावट से लोगों ने राहत की सांस ली है। सीएनजी सप्लाई करने वाली कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (IGL) ने CNG के दाम घटाए हैं। नई दरें रविवार की सुबह छह बजे से लागू हो जाएंगी। दिल्ली में अब सीएनजी 73।59 रुपये प्रति किग्रा की कीमत पर मिल रही है।

सीएनजी के दामों में कटौती

वहीं राजधानी दिल्ली में अब सीएनजी के दाम 73।59 रुपये प्रति क्रिलोग्राम हो गए हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की नई कीमतें 77।20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई हैं। गुरुग्राम में सीएनजी 82।62 रुपये प्रति किलोग्राम मिल रही है। वहीं, रेवाड़ी में 84।20 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई। सभी कीमतें रविवार (9 अप्रैल) सुबह छह बजे लागू कर दी गई हैं।

नोएडा में लोगों ने क्या कहा

सीएनजी के दामों पर आज से ₹5 की कटौती की गई है। सीएनजी की पहले कीमत नोएडा ग्रेटर नोएडा में ₹82.12 पैसे थी अब घटकर ₹77.20 पैसे पहुंच चुकी है। आम जनता को काफी राहत मिली है। लोगों का कहना था कि ट्रांसपोर्ट काफी महंगा था। किराया महंगा था। इससे कहीं ना कहीं आम जनता का बजट था बिगड़ चुका था। जहां पहले काफी लंबे समय से सीएनजी के दामों में उछाल थी अब एक साथ ₹5 कम होने से आम जनता को काफी राहत मिली है।

अन्य शहरों में सीएनजी के नए दाम

  • करनाल और कैथल में दाम- 82।93 रुपये प्रति किलोग्राम
  • मुजफ्फरनगर, मेरठ और शामली- 81।58 रुपये प्रति किलोग्राम
  • अजमेर, पाली और राजसमंद- 84।44 रुपये प्रति किलोग्राम
  • कानपुर, फतेहपुर और हमीरपुर- 84।42 रुपये प्रति किलोग्राम
  • बांदा, चित्रकूट और महोबा- 84।42 रुपये प्रति किलोग्राम

आईजीएल ने सीएनजी के दामों में 5।97 रुपये की कटौती की है। इसके पहले महानगर गैस लिमिटेड और Adani Total ने भी CNG के दाम में कटौती करके राहत पहुंचाई थी।

Also Read: Basti News: खाकी का कारनामा, जिसकी हुई पिटाई पुलिस ने उसी पर किया एफआईआर, अब हो रही मामले की जांच

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular