Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsMukhtar Ansari को शेर-ए-पूर्वांचल बताने वाला सिपाही निलंबित, विभागीय जांच शुरू

Mukhtar Ansari को शेर-ए-पूर्वांचल बताने वाला सिपाही निलंबित, विभागीय जांच शुरू

Mukhtar Ansari को शेर-ए-पूर्वांचल बताने वाला सिपाही निलंबित, विभागीय जांच शुरू

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश के माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद शेर-ए-पूर्वांचल बता आपत्तिजनक व्हाट्सएप स्टेटस लगाने वाले उत्तर प्रदेश के सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। चुनाव आयोग की अनुमति के बाद डीसीपी नॉर्थ ने कार्रवाई की है। उस सिपाही के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई है।

उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में 28 मार्च को दिल का दौरा पड़ने के कारण माफिया मुख्तार अंसारी की मौत हो गई थी। प्रदेश के बीकेटी थाने में तैनात सिपाही फयाज खान ने 31 मार्च की दोपहर 03:18 बजे अपने व्हाट्सएप पर दो स्टेटस लगाए थे जिसमें मुख्तार अंसारी को शेर बताते हुए बेहद आपत्तिजनक बातें लिखी हुई थी। सिपाही द्वारा लगाए स्टेट्स में लिखा था, जिंदा रहेगा वो तो दिलों में आवाम के, दिल न उसकी मौत पे रंजो मलाल कर। हिम्मत नहीं थी सामने आकर लड़े कोई। धोखे से मारा शेर को पिंजरे में डालकर… अलविदा शेर-ए-पूर्वांचल।

Also Read- Fatehpur News: थाना परिसर में लगी भीषण आग! कई गाड़ियां जलकर राख

स्टेट्स के स्क्रीन शॉट सोशल मीडिया पर वायरल

वहीं, दूसरा स्टेटस भी बेहद आपत्तिजनक था। सोशल मीडिया पर इस स्टेट्स के स्क्रीन शॉट वायरल हो गए थे। जिसके बाद इस मामले को संज्ञान में लेकर सिपाही पर कार्रवाई करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने चुनाव आयोग से अनुमति मांगी थी। डीसीपी नॉर्थ अभिजीत आर शंकर ने बताया कि चुनाव आयोग से इजाजत मिल गई है। जिसके बाद सिपाही फयाज खान को निलंबित कर दिया गया है। विभागीय जांच की जिम्मेदारी एसीपी बीकेटी को सौंपी गई है। जांच पूरी होने के बाद उस सिपाही पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read- Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने मानी अपनी गलती! अब किया बड़ा ऐलान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular