Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशइलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का भगवान राम और कृष्णा पर विवादित बयान,...

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का भगवान राम और कृष्णा पर विवादित बयान, कही ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Professor’s Controversial Statement: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एक सहायक प्रोफेसर ने भगवान राम और कृष्ण पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। जिसके आरोप में प्रोफेसर के खिलाफ रविवार (22 अक्टूबर) को प्राथमिकी दर्ज की गई। ये कंप्लेन सहायक प्रोफेसर के खिलाफ एफआईआर विश्व हिंदू परिषद, हिंदू जागरण मंच और बजरंग दल की संयुक्त शिकायत के बाद रविवार के दिन दर्ज कराई गई।

इन धारओं में केस दर्ज

वहीं, जिला के संयोजक शुभम की तहरीर पर कर्नलगंज थाना में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मध्यकालीन और आधुनिक इतिहास विभाग में कार्यरत सहायक प्रोफेसर डॉ. विक्रम हरिजन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153-ए, सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कानून की धारा 66 और 295-ए के तहत केस दर्ज किया गया है।

प्रोफेसर आए दिन करते है अभद्र एवं नफरती टिप्पणी

प्रोफेसर हरिजन पर है कि वे अपने सोशल मीडिया एकाउंट ‘एक्स’ पर आए दिन हिंदू समाज के देवी देवताओं पर अभद्र एवं नफरती टिप्पणी करके अपमानित करते हैं। जिससे न केवल विश्वविद्यालय के छात्रों में गुस्सा है, बल्कि हिंदु समाज बुरी तरह से आहत भी है। डॉ. हरिजन ने एक्स’ पर पोस्ट किया और लिखा, “यदि आज प्रभु राम होते तो मैं ऋषि शम्भुक का वध करने के लिए उनको आईपीसी की धारा 302 के तहत जेल भेजता और यदि आज कृष्ण होते तो उनको भी जेल भेजता।” इस पोस्ट के बाद से ही लोगों में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है।

पूरे मामले पर डॉ. हरिजन क्या कहा?

इस मामले पर जब डॉ. हरिजन से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, “मैंने संविधान के दायरे में रहकर यह बात लिखी है। भगवान राम ने शम्भुक का वध इसलिए किया था क्योंकि शम्भुक शूद्र जाति के थे और बच्चों को शिक्षा दे रहे थे।” आगे उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा, “श्रीकृष्ण स्त्रियों का वस्त्र लेकर भाग जाते थे। मेरा कहना है कि आज के समय में ऐसा होता तो क्या कोई महिला यह बर्दाश्त करती।”

ये भी पढ़ें:- 

आज सनी देओल का 66 वां जन्मदिन, जानिए एक्टर के जीवन से जुड़े दिलचस्प किस्से 

दिवाली पर CM योगी का तोहफा! लोगों के बैंक एकाउंट में जाएंगे इतने रुपए 

Moradabad: महिला के पति ने प्रेमी से कराया निकाह, 4 दिन बाद ही बनी मां

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular