Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCPI leader Annie Raja ने राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने...

CPI leader Annie Raja ने राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने के फैसले का किया स्वागत

CPI leader Annie Raja ने राहुल गांधी के वायनाड लोकसभा सीट छोड़ने के फैसले का किया स्वागत

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), CPI leader Annie Raja: हाल ही में संपन्न आम चुनावों में वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को टक्कर देने वाली सीपीआई नेता एनी राजा ने उत्तर प्रदेश में रायबरेली सीट बरकरार रखने के गांधी के फैसले का स्वागत किया है। फैसले पर अपना समर्थन जताते हुए राजा ने कहा कि देश में मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों में यह एक आवश्यकता थी। 2024 के लोकसभा चुनाव में वायनाड और रायबरेली दोनों लोकसभा सीटों से चुने गए राहुल गांधी द्वारा सोमवार को घोषणा की गई कि वह रायबरेली सीट बरकरार रखेंगे, जिसके बाद सीपीआई नेता की प्रतिक्रिया सामने आई है।

एनी राजा ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने देश के मौजूदा कानूनों के तहत एक निर्वाचन क्षेत्र को खाली करने का निर्णय लिया और वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य में, राहुल गांधी के लिए हिंदी पट्टी में काम करना आवश्यक था।

Also Read- UP News: शारदा नहर का जलस्तर गिरा, उत्तराखंड-यूपी में बिजली उत्पादन और सिंचाई पर पड़ेगा असर

प्रियंका गांधी वाड्रा वायनाड लोकसभा सीट से लड़ेंगी चुनाव

जैसे ही राहुल गांधी ने केरल की वायनाड लोकसभा सीट खाली की, कांग्रेस पार्टी ने घोषणा की कि प्रियंका गांधी वाड्रा इस सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या प्रियंका गांधी के लिए INDIA गठबंधन के साझा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने का कोई मौका है, राजा ने कहा, यह गठबंधन के भीतर लिया गया सामूहिक निर्णय था कि केरल में, LDF और UDF राजनीतिक के अनुसार स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ेंगे। राज्य में स्थिति। उन्होंने कहा, “निर्णय में कोई भी बदलाव केवल भारत गठन और उसके संबंधित सदस्य दलों द्वारा ही किया जा सकता है।”

खुशी हुई कि कांग्रेस एक महिला को मैदान में उतारने है- CPI नेता

सीपीआई के वरिष्ठ नेता ने कहा, “यह जानकर खुशी हुई कि कांग्रेस पार्टी ने उपचुनाव में एक महिला को मैदान में उतारने का फैसला किया है। पिछले साल की तुलना में इस बार लोकसभा में महिलाओं का प्रतिनिधित्व कम हुआ है। इसलिए, मैं और अधिक की कामना करता हूं।” महिलाओं को आना चाहिए।”

इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने नई दिल्ली में घोषणा की कि राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में रायबरेली लोकसभा सीट अपने पास रखेंगे और वायनाड सीट खाली कर देंगे जहां से उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा उपचुनाव लड़ेंगी।

Also Read- Gandhi Family Politics: प्रियंका गांधी वायनाड से करेंगी पॉलिटिकल डेब्यू, गांधी परिवार का पहली बार चुनाव लड़ने की क्या है इतिहास?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular