Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडJoshimath Land Subsidence: 609 घरों में आईं दरारें, 68 परिवारों को सुरक्षित...

Joshimath Land Subsidence: 609 घरों में आईं दरारें, 68 परिवारों को सुरक्षित स्थानों पर किया गया शिफ्ट

जोशीमठ में हो रहे भू-धसाव के चलते लगातार वहां से लोगों को हटाने का काम किया जा रहा है. साथ ही देखा जा रहा है कितने घरों में दरारे आईं है.

- Advertisement -

देहरादून: जोशीमठ में हो रहे भू-धसाव के चलते लगातार वहां से लोगों को हटाने का काम किया जा रहा है. साथ ही देखा जा रहा है कितने घरों में दरारे आईं है. ताजा जारी आंकड़ों के अनुसार 603 ऐसे घर चिन्हित किए गए हैं जहां पर कि भू-धसाव के कारण घरों में दरारें देखीं गई है. चमोली प्रशासन ने इसकी जानकारी दी. भू-धसाव के कारण सड़कों पर दरारे आ गई है.

पीएम मोदी ने ली थी सीएम धामी से जानकारी

Image

पीएंम मोदी जोशीमठ के लेकर सीएम धामी से बात की थी. सीएम धामी ने बताया कि ” प्रधानमंत्री ने फोन पर विस्तृत जानकारी ली और पूछा कि कितने लोग इससे प्रभावित हुए हैं, कितना नुकसान हुआ, लोगों के विस्थापन के लिए क्या किया जा रहा है। प्रधानमंत्री ने जोशीमठ को बचाने के लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है”.

का जा रही है जांच

Image

उत्तराखंड के मुख्य सचिव ने बताया कि इस मामले को लेकर एक्स्पर्ट की बैठक आहूत की गई जिसमें आए विशेषज्ञों से चर्चा की गई. उन्होंने कहा कि हमारा पहला प्रयास यह देखना है कि लोगों को स्थानांतरित किया जाए और जल्द से जल्द कारण का पता लगाया जाए. भारत सरकार ने सभी संस्थानों से अनुरोध किया. अधिक विशेषज्ञ कल आ रहे हैं. कारण का पता लगाने का काम किया जा रहा है ताकि समाधान निकाला जा सके.

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular