Sunday, July 7, 2024
HomeSportsCSK vs MI: धोनी के किले पर मुंबई चला पाएगी अपना जादू?...

CSK vs MI: धोनी के किले पर मुंबई चला पाएगी अपना जादू? या माही की टीम रखेगी औदा बरकरार, देखें आज का हाल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) चेन्नई “CSK vs MI” : आज आइपीएल के 16वें सीजन का 49वां मैच दो चैंपियन टीमें चेन्नई सुपर किंग्स(Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस(Mumbai Indians) के बीच होने जा रहा है। यह मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें, दोनों ही टीमें आईपीएल के 16वें सीजन में दूसरी बार एक दूसरे से टकरा रही है।

इसके साथ ही पिछली बार मुंबई और सीएसके की टीम वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ी थी जिसमे महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली सीएसके(Chennai Super Kings) ने 7 विकेट से मुकाबले को अपने नाम किया था। अब ऐसे में बारी मुंबई की है कि वह सीएसके के घर में जाकर अपने बदले को पूरा कर पाएगी या नहीं। हालांकि मुंबई के लिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं होने वाला है।

चेन्नई में आज का मौसम

बता दें, चेन्नई और मुंबई के बीच होने वाला मैच आज चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। जिसको लेकर मैच के बीच बारिश होने की इतनी ज्यादा कोई संभावना नहीं है, लेकिन उससे पहले बारिश की पूरी पूरी संभावना है। जिसके चलते तेज गेंदबाजों को आज के पिच से मदद मिल सकती है।

CSK(Chennai Super Kings): ताकत और कमजोरी

इस बात में कोई शक नहीं की चेन्नई सुपर किंग्स की बल्लेबाजी में काफी गहराई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एमएम धोनी यहां आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आ रहे हैं। इसक साथ ही चेन्नई के लगभग सभी बल्लेबाज अच्छी लय में भी नजर आ रहे हैं। चेन्नई का स्पिन अटैक भी ठीक-ठाक रहा है। लेकिन इस टीम में गेंदबाजी थोड़ी कमजोर नजर आई है। CSK के तेज गेंदबाजों ने इस सीजन खूब रन लुटाए हैं। हां वो बात अलग है कि दीपक चाहर की वापसी से इस टीम का फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट थोड़ा मजबूत हुआ है।

MI(Mumbai Indians) : ताकत और कमजोरी

मुंबई इंडियंस के लिए हमेशा से बल्लेबाजी ही कारगर साबित हुए हैं। बता दें, इस टीम के नंबर-1 से लेकर नंबर-6 तक सभी बल्लेबाज इस सीजन ताबड़तोड़ अंदाज में रन जुटा रहे हैं। इनका स्पिन डिपार्टमेंट भी ठीक-ठाक है लेकिन तेज गेंदबाजी यहां भी कमजोर है। मुंबई ने इस सीजन भी पिछली बार की तरह ही कई तेज गेंदबाजों को मौका दिया है लेकिन ज्यादातर तेज गेंदबाज उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

सीएसके(Chennai Super Kings) प्लेइंग इलेवन: ऋतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मथीशा पथिराना, तिक्षणा।

एमआई(Mumbai Indians) प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, टिम डेविड, तिलक वर्मा, कैमरन ग्रीन, पीयूष चावला, अरशद खान, निहाल वढेरा, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुमार कार्तिकेय , जोफ्रा आर्चर।

Also Read: China Border: जोशीमठ-मलारी हाईवे पर चट्टान तोड़ने के लिए किया विस्फोट, मलबा आने से वाहनों की आवाजाही ठप

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular