Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCTET Exam 2023: CBSE ने जारी की CTET की नोटिफिकेशन, सिर्फ यही...

CTET Exam 2023: CBSE ने जारी की CTET की नोटिफिकेशन, सिर्फ यही लोग कर पाएंगे अप्लाई

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), CTET Exam 2023: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने CTET 2023 परीक्षा के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन जार कर दिया गया है। जिन अभ्यर्थियों को भी सीटेट 2023 की जुलाई सत्र में परीक्षा में बैठना है वो इसमे आवेदन कर सकते हैं। उसके लिए उन्हें सीबीएसई सीटीईटी की ऑफिशियल साइट ctet.nic.in पर आवेदन करना होगा। नोटिफिकेशन में फॉर्म अप्लाई करने के लिए आखिरी तारीख 26 मई रखी गई है तो वहीं फीस पेमेंट करने के लिए 27 मई 2023 आखिरी तारीख है।

कब होगी परीक्षा

सीटेट की परीक्षा आगामी अगस्त और सितंबर के महीने में होगी। वहीं परीक्षा की तिथि जल्द ही जारी की जाएगी। इसको लेकर पृथक से जानकारी साझा की जाएगी। जो भी अभ्यर्थी टेट का फॉर्म अप्लाई करने के बारे मे सोच रहे है वो आसानी से इस साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

पहले आओ पहले पाओ

इस बार भी सीटेट की परीक्षा में पहले आओ पहले पाओ की पद्धति पर ही परीक्षा केंद्रों का निधारण किया जाएगा। इसका मतलब है कि कोई यदि भी छात्र अपने मन पसंद शहर में परीक्षा केंद्र का आवंटन चाहता है तो उसे पहले ही अप्लाई करना होगा। अगर ऐसा नहीं किया जाता है तो संभव है कि उसे दूसरे शहर का रुख करना पड़े।

Also Read: UP Nikay Chunav: Mayawati और Akhilesh ने लिया ऐसा फैसला, अब निकाय चुनाव में होगा BJP को सीधा फायदा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular