Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatCurry leaves Benefit: बढ़ रहे वजन से हैं परेशान, अपनाएं ये घरेलू...

Curry leaves Benefit: बढ़ रहे वजन से हैं परेशान, अपनाएं ये घरेलू नुस्खा

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज) Curry leaves Benefit: करी का पत्ता हर रसोई के मसालो में इस्तेमाल किया जाता है। जो खाने के स्वाद को और भी बढ़ा देता है। इसका उपयोग खाने के स्वाद को बढ़ाने के साथ-साथ खानें में छौका लगाने के लिए भी किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि करी पत्ते का उपयोग वजन घटाने में भी किया जाता है। करी पत्ते में कई ऐसे गुण होते हैं जो वजन घटाने में मददगार साबित होते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं करी पत्ता का कैसे करें सेवन जिससे आपका वजन कम हो जाए।

इस के जूस के फायदें

करी पत्ते का जूस वजन घटाने में काफी मददगार साबित होता है। इसे बनाने के लिए एक मुट्ठी करी पत्ते को एक गिलास पानी के साथ ब्लेंडर में डालकर पीस लें। फिर इस जूस को छानकर पी लें। इसके साथ आप इस जूस में स्वाद के लिए नींबू का रस और शहद भी मिला सकते हैं। करी पत्ते का जूस सुबह खाली पेट में पीने से ये सबसे अच्छा असर करता है।

इस के चाय के फायदें

करी पत्ते का चाय भी वजन घटाने में खूब मददगार होता है। इसे बनाने के लिए एक गिलास पानी में 10 से 15 करी पत्ते डालकर उबाल लें। जब पानी आधा हो जाए तो इसमें अदरक, तुलसी और दालचीनी के कुछ टुकड़े डालकर कुछ और मिनट के लिए उबाल लें। फिर इस चाय को छानकर पी लें। आप इस चाय में स्वाद के लिए नींबू का रस और शहद भी मिला सकते हैं। जिससे चाय का स्वाद दुगना हो जाएगा।

Also Read: इन मोबाइल फोन्स में नही चलेगा Whatsapp, देखें पूरी लिस्ट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular