Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand News: उत्तराखंड में बेटियां तेजी से हो रही लापता, जानें किस...

Uttarakhand News: उत्तराखंड में बेटियां तेजी से हो रही लापता, जानें किस जिले में हैं कितने मामले?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand News: उत्तराखंड में बेटियों के लापता होने की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। बीते 5 महीने में राज्य के विभिन्न थानों में 305 बालिकाओं के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज हुई। वहीं इस अवधि में 109 किशोरों के लापता होने की शिकायतें भी आई हैं। यह खुलासा काशीपुर निवासी नदीम उद्दीन को पुलिस मुख्यालय से आरटीआई में प्राप्त सूचना में हुआ है।

5 महीने में ही 300 से ज्यादा बेटियां लापता

आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2023 में जनवरी से लेकर मई महीने के बीच लापता 300 से अधिक बालिकाओं में से 59 का अभी तक कुछ पता नहीं चल पाया है। सभी की उम्र 18 वर्ष से कम बताई गई है। बेटियां कहां और किस हाल में हैं, यह सोचकर परिजन परेशान हैं।

सबसे ज्यादा हरिद्वार से लापता किशोरियां

हरिद्वार जिले से सबसे ज्यादा 95 और देहरादून से 80 बालिकाएं लापता हुई हैं। वहीं कुमाऊं की बात करें तो ऊधमसिंह नगर से 49 और नैनीताल से 17 नाबालिग बेटियां लापता हुई हैं। पहाड़ों में पिथौरागढ़ से सबसे अधिक 15 बेटियां लापता हैं।

टिहरी में शत-प्रतिशत बरामदगी

बता दें कि हरिद्वार से किशोर व किशोरी दोनों ही सबसे ज्यादा लापता हुए हैं। बीते 5 महीने में हरिद्वार से 47 किशोर लापता हुए हैं। देहरादून से 16 और ऊधमसिंह नगर से 11 किशोर लापता हुए। कुल लापता हुए 109 किशोरों में से 94 को पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं टिहरी में शत-प्रतिशत बरामदगी रही है।

Read more: Dehradun: रजिस्ट्री फर्जीवाड़े में SIT ने किए दो और नए मामले दर्ज, कई जगहों पर छेड़छाड़….

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular