Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडDehradun News: बच्चों की सुरक्षा को लेकर बाल संरक्षण आयोग ने की...

Dehradun News: बच्चों की सुरक्षा को लेकर बाल संरक्षण आयोग ने की बैठक, पूर्व में हुई चार बच्चों की मौत पर आपदा विभाग को दिए निर्देश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), देहरादून:”Dehradun News”  त्यूणी में हुए पिछले दिनों आगजनी मामले के लेकर आज बैैठक की गई। बता दें, देहरादून में घटना में हुई चार बच्चों की मौत के बाद बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने आपदा के कारण बच्चों के बचाव को लेकर बाल संरक्षण आयोग और आपदा विभाग के अधिकारियों के साथ आज अहम बैठक की।

बच्चों की सुरक्षा को लेकर बाल संरक्षण आयोग ने की बैठक

स्कूल वैन को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश

स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा भगवान भरोसे

स्कूल वैन को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश

बता दें, इस बैठक में उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष गीता खन्ना ने मकान में आग जनि से कारण हुई चार बच्चों की मौत के मामले में डीजी फायर से भी जानकारी ली। इसके साथ ही गीता खन्ना ने स्कूलों में बच्चों को लाने जाने का काम करने वाली स्कूल वैन को लेकर भी अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं। जिसके बाद गीता खन्ना ने माना कि प्रदेश में बच्चों को लेकर अधिकारियों के पास कोई खास रोडमैप तैयार नहीं है। और ना ही किसी तरह की कोई तैयारी की गई है।

स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा भगवान भरोसे

उन्होंने कहा स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा भगवान भरोसे है, क्योंकि नाही स्कूलों के नक्शे प्राधिकरण में पास होते हैं और ना ही स्कूलों के पास फायर की एनओसी होती है। ऐसे में अगर कोई घटना होती है तभी प्रशासन की नींद खुलती है।उन्होंने कहा कि इसको लेकर भी संबंधित सभी अधिकारियों को विशेष तौर पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

Also Read: RR vs CSK: राजस्थान और चैन्नई के बीच कौन मारेगा आज बाजी, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 के बारे में

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular