Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तराखंडDehradun News: CDS बिपिन रावत को CM धामी ने दी श्रद्धांजलि, हैलीकॉप्टर...

Dehradun News: CDS बिपिन रावत को CM धामी ने दी श्रद्धांजलि, हैलीकॉप्टर क्रैश के दौरान हुए थे शहिद

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (CM Dhami pays tribute to CDS Bipin Rawat) जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए देहरादून के कनक चौक पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनकी मूर्ति का अनावरण किया। साथ ही कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने भी परेड ग्राउंड के पास उनकी मूर्ति का अनावरण किया।

खबर में खास:-

  • जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए सीएम धामी ने उनकी मूर्ति का अनावरण किया
  • विपिन रावत को देश का पहला सीडीएस(CDS) बनाया था
  • जनरल बिपिन रावत को देश कभी नहीं भुला सकता

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनकी मूर्ति का अनावरण किया

देश के पहले सीडीएस(CDS) जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देते हुए देहरादून के कनक चौक पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनकी मूर्ति का अनावरण किया। बता दें कि थल सेना अध्यक्ष के पद से सेवानिवृत जनरल विपिन रावत को देश का पहला सीडीएस(CDS) बनाया गया था। सीडीएस(CDS) बिपिन रावत उत्तराखंड के पौड़ी के रहने वाले थे जो गोरखा रेजीमेंट के सैन्य अधिकारी थे। वहीं, सीडीएस(CDS) बिपिन रावत 8 दिसंबर 2021 को तमिलनाडु के कुल्लू में एक हैलीकॉप्टर क्रैश के दौरान शाहिद हो गए थे। इस दौरान उनकी पत्नी और हेलीकॉप्टर में मौजूद 11 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके चलते आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और उत्तराखंड के सैनिक एवं परिवार कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून के परेड ग्राउंड के पास उनकी मूर्ति का अनावरण किया।

जनरल बिपिन रावत को देश कभी नहीं भुला सकता

वहीं, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि जनरल बिपिन रावत को देश कभी नहीं भुला सकता। उन्होंने कहा कि उनकी जिस मूर्ति का अनावरण किया गया है उसे देखकर सेना में जाने वाले युवा उनके पराक्रम और उनके सेना के लिए दिए जाने वाले योगदान को हमेशा याद रखेंगे। वो देश के नहीं उत्तराखंड की भी शान रहेंगे। वहीं सैनिक एवं परिवार कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने भी कहा कि देश के प्रथम सीडीएस रहे जनरल बिपिन रावत के पराक्रम की कहानियों को हमेशा जिंदा रखने के लिए आज उनकी लोकार्पण किया गया है जो हमारे लिए गौरव की बात है।

Also Read: Chardham Yatra: स्वास्थ्य सचिव ने बद्रीनाथ जाकर किया स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण, अधिकारियों को दिए आदेश

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular