Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडDehradun Protest: नहीं थम रहा युवाओं का आक्रोश, लाठीचार्ज के विरोध में...

Dehradun Protest: नहीं थम रहा युवाओं का आक्रोश, लाठीचार्ज के विरोध में युवाओं को मिला इन पार्टी का समर्थन

- Advertisement -

Dehradun Protest: (The anger of the youth is not stopping) राजधानी देहरादून में आज बेरोजगार संघ ने शुक्रवार को प्रदेश बंद का आह्वान किया है। बता दें, शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे बेरोजगारों और छात्रों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज के विरोध में आज प्रदेश बंद का आह्वान किया गया है। जिसे देखते हुए दून पुलिस अलर्ट मोड पर है। वहीं हल्द्वानी में भी पुलिस फोर्स भारी संख्या में तैनात है।

बेरोजगार संघ ने प्रदेश में बंद का आह्वान किया

उत्तराखंड में लंबे समय से चल रहें भर्ती धांधली मामले ने उग्र रुप ले लिया है। जिस का पूरे प्रदेश में असर देखनें को मिल रहा है। राजधानी देहरादून में हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज बेरोजगार संघ ने प्रदेश में बंद का आह्वान किया है। ह्ल्द्वानी में युवाओं ने गीता पाठ शुरू कर दिया है। जिसके बाद से मामले में विपक्ष भी खुल कर युवाओं के समर्थन में उतरा हैं। कांग्रेस ने सीएम धामी का पुतला फूंक विरोध जताया। सीओ भूपेंद्र सिंह धोनी ने बताया कि पहले से ही पुलिस ने फोर्स तैनाती की योजना बना ली थी। इसको देखते हुए जिले के अन्य थानों और चौकियों से पुलिस बल मंगाया गया है।

जायज मांगों को लेकर सत्याग्रह

बता दें कि बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा प्रदेशभर में सभी बेरोजगार और छात्र अपनी जायज मांगों को लेकर सत्याग्रह कर रहे थे। लेकिन, बृहस्पतिवार को पुलिस ने युवाओं के साथ जो बर्बरता की है, उससे पूरे प्रदेश में आक्रोश है। मामले में सीओ ने बताया कि जिले से बाहर की पुलिस बल को बुलाने की आवश्यकता अभी नहीं है। विरोध का असर फ़िलहाल मार्केट पर देखने को नहीं मिला है।

उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बेरोजगार युवाओं के आंदोलन के चलते जिला प्रशासन ने देहरादून परेड ग्राउंड की 300 मीटर की परिधि में धारा 144 (निषेधाज्ञा) लगा दी है। जो कि शुक्रवार देर शाम तक जारी रहेगी। अगर इस परिधि में पांच या उससे अधिक लोगों का जमाव दिखा तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी। साथ ही इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

आप ने भी धामी सरकार का पुतला फूंका

बेरोजगार युवाओं पर हुए लाठीचार्ज को लेकर कांग्रेस के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी धामी सरकार का पुतला फूंका है। प्रदर्शनकारियों के साथ मिलकर पार्टी के प्रदेश संगठन समन्वयक जोत सिंह बिष्ट के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया। बता दें कि बेरोजगार गिरफ्तार हुए युवाओं को बिना शर्त रिहा करने समेत विभिन्न मांगो को लेकर प्रदर्शन किया गया।

Also Read: UP News: ससुराल पक्ष पर जहर देकर मारने का आरोप, मौत से पहले बहु ने वीडियाे बनाकर बताई सच्चाई

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular