Sunday, July 7, 2024
HomeलखनऊDengue in UP: छात्र- छात्राओं को पूरी बांह की शर्ट व फुल...

Dengue in UP: छात्र- छात्राओं को पूरी बांह की शर्ट व फुल पेंट पहन के आने के निर्देश

- Advertisement -

Dengue in UP

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: उत्तर प्रदेश में डेंगू का कहर लगातार जारी है। सीएम योगी ने इसको लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की है। इसी कड़ी में रविवार को माध्यमिक शिक्षा विभाग ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए छात्र-छात्राओं को पूरी बांह की शर्ट व फुल पेंट पहनकर आने का निर्देश दिया गया है।

छात्रों को पूरी बांह की शर्ट व फुल पेंट पहनकर आने के निर्देश
बेसिक शिक्षा विभाग के साथ ही माध्यमिक शिक्षा विभाग ने भी बारहवीं तक के माध्यमिक स्कूलों में छात्र-छात्राओं को पूरी बांह की शर्ट व फुल पेंट पहनकर ही आने के निर्देश दिए हैं साथ ही डेंगू व चिकनगुनिया के प्रकोप से बचाव के लिए छात्र-छात्राओं व अभिभावकों को विद्यालय के माध्यम से जागरुक करने के लिए कहा है।

संचारी रोगों के बारे में बच्चों को जानकारी देने के निर्देश
प्रतिदिन प्रार्थना सभा में संचारी रोगों व उससे होने वाली समस्याओं के बारे में भी बच्चों को जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं। माध्यमिक शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने इस संबंध में सभी मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशकों व जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें- Money Laundering Case: मुख्तार अंसारी की बेनामी संपत्ति पर ईडी कसेगा शिकंजा, बेटे और साले से पूछताछ में कई खुलासे – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular