Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशDeoria: संसाधनों की कमी से जूझ रहा अग्निशमन विभाग, विकट परिस्थियों में...

Deoria: संसाधनों की कमी से जूझ रहा अग्निशमन विभाग, विकट परिस्थियों में कैसे होगा समाधान

- Advertisement -

Deoria: यूपी के देवरिया जनपद मे जहां गर्मी का मौसम शुरू होते ही आगजनी की घटनाएं तेज हो जाती हैं। तो वहीं किसानो की फसल पक कर तैयार हो गई है और जिले में जगह जगह आगजनी की घटना से किसानों की फसल जल कर राख हो जा रही है। जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंचती है तब तक खेतों मे आग देखते ही देखते बिकराल रूप धारण कर चुकी होती हैं। स्थानीय लोगो आग पर काबू पाने की कोशिश अथक प्रयास करते रहते हैं । और जब तक फायर ब्रिगेड की गाडियां मौके पर पहुंच ती है सब जल कर राख हो जाता है।

संसाधनों की कमी से जूझ रहा विभाग

इस पूरे मामले में पाया गया है जनपद में अग्निशमन विभाग में संसाधनों की कमी है। दरअसल जिले में आग की घटनाओं को काबू पाने के लिए चार बड़े टैंकर और दो छोटे वाहन उपलब्ध हैं। जिसको घटनाओं को रोकने के लिए एक रुद्रपुर तो दूसरे को सलेमपुर, और तीसरे को भाटपार रानी तहसील क्षेत्र में रखा गया है वही देवरिया मुख्यालय पर दो बडी गाड़िया और एक छोटी गाडियां रखी गई है।

अधिकारियों ने दी ये जानकारी

वहीं इस संबंध में अग्निशमन अधिकारी से बात की गई तो उन्होने अगलगी की घटनाएं के लिए उपलब्ध साधनों को पर्याप्त बताया। हालांकि उन्होने ये भी कहा कि गर्मी के मौसम में आगजनी की घटनाओ मे बढ़ोतरी हो जाती हैं । अधिकारियों ने बताया कि तीन यूनिट का देवरिया मुख्यालय पर फायर स्टेशन है तो वहीं रुद्रपुर में दो यूनिट, और सलेमपुर में दो यूनिट है जिसमे से एक यूनिट कम है इन्ही से हमलोग आगबुझाते है।

Also Read: UP Politics: सपा नेता ने ओपी राजभर पर साधा निशाना, कहा- उनका बिगड़ चुका है मानसिक संतुलन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular