Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशDeoria Murder: देवरिया हत्याकांड में मारे गए पति की आपबीती सुना जब...

Deoria Murder: देवरिया हत्याकांड में मारे गए पति की आपबीती सुना जब फपक- फपक कर रो पड़ी पत्नी शीला यादव…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Deoria Murder: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रुद्रपुर इलाके में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों की हत्या से पूरा देश सदमे में है। जमीन विवाद के चलते इस गांव में खूनी संघर्ष हुआ, जिसमें बोलने वाले हर शख्स की हत्या कर दी गई। अपराधियों के सिर पर इतना खून सवार था कि न तो महिलाएं बचीं और न ही मासूम बच्चे। अब इस पूरे हत्याकांड को लेकर सबसे पहले बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या करने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य प्रेम चंद यादव की पत्नी शीला यादव का बयान सामने आया है। शीला यादव ने बताया कि आखिर उस दिन हुआ क्या था।

दोनों पक्षों में जमीन विवाद को लेकर झगड़ा होता रहता था

दरअसल रुद्रपुर इलाके में रहने वाले सत्य प्रकाश दुबे और प्रेम चंद यादव के बीच जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था। सत्य प्रकाश दुबे के बड़े भाई ज्ञान प्रकाश दुबे ने प्रेमचंद को अपनी दस बीघा जमीन बेची थी, जिस पर सत्य प्रकाश दुबे को आपत्ति थी। ये मामला कोर्ट में भी चल रहा था। इसे लेकर अक्सर दोनों पक्षों के बीच में झगड़ा होता रहता था। सोमवार सुबह हत्याकांड के दिन भी कुछ ऐसा ही हुआ था।

पत्नी ने रोते हुए सुनाई आपबीती

प्रेमचंद यादव की पत्नी शीला यादव ने कहा, “उन्होंने मुझे सोमवार सुबह फोन किया और चाय लाने के लिए कहा, जब तक मैं चाय लायी, वह उस समय अपनी बाइक पर अकेले जानें लगे थे।” उधर दूसरे पक्ष ने गुंडों और बदमाशों को बुला लिया था, उनके साथ मारपीट के लिए। उन्हें पता नहीं था इसलिए वह अकेले निकल गए। फिर वहां उन पर हमला हुआ, फिर उन्होंने हमें वहां बुलाया, तो हमने अपने ससुर को वहां भेजा, फिर हमारे ससुर गए तो हमें नहीं पता कि वहां क्या हुआ और क्या नहींॉ।”

शीला यादव ने आगे कहा, “अब हम चाहते हैं कि उसके पूरे परिवार को खत्म कर दिया जाए। हमारी तीन बेटियां हैं, हम उन्हें कहां ले जाएं? जब वह अकेला गया और उन्होंने उसे मार डाला। शीला यादव ने कहा, जिसके बाद शीला यादव रोने लगीं।

सीएम ने घायल बच्चे से मुलाकात की

देवरिया की घटना से पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल है। तनाव के चलते गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है। इस मुद्दे पर दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ मुकदमा दायर किया। अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी घटना को लेकर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मंगलवार को सीएम योगी ने अस्पताल में भर्ती सत्यप्रकाश दुबे के घायल बच्चे से भी मुलाकात की और उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।

Also Read: UP News: अतीक-अशरफ की काली कमाई को ठिकाने लगाता था सद्दाम, दुबई में भी खरीदे थे कई फ्लैट

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular