Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLucknow: यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर डिप्टी सीएम ने की प्रतिनिधियों से...

Lucknow: यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर डिप्टी सीएम ने की प्रतिनिधियों से मुलाकात

- Advertisement -

Lucknow

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश 2023 फरवरी में आयोजित होने वाली यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अर्जेंटीना में उद्यमियों एवं व्यावसायिक संस्थानों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की।

प्रतिनिधियों से यूपी में निवेश को लेकर चर्चा
उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने अर्जेंटीना चेंबर ऑफ कॉमर्स फॉर एशिया पेसिफिक के प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान कहा कि यूपी में व्यापार की असीम संभावनाएं हैं। वहीं उद्यमियों से मुलाकात करते हुए समिट में आने का निमंत्रण दिया। विभिन्न सेक्टरों में निवेश के मुद्दों पर चर्चा की। 100 देशों में कारोबार और 45 देशों में खाद्य उत्पादों की मैन्युफैक्चरिंग यूनिटों का संचालन कर रही है। लैटिन अमेरिकी कंपनी आर्कोर के प्रतिनिधियों से यूपी में निवेश को लेकर चर्चा की।

कई शहरों में आईटी पार्कों की होगी स्थापना
डिप्टी सीएम ने बताया कि निवेश का ब्लूप्रिंट तैयार हो गया है। जल्द ही इसे अमलीजामा पहना दिया जाएगा। आईटी सेक्टर से जुड़ी कंपनी ग्लोबानेट के प्रतिनिधियों से बातचीत के दौरान यूपी के कई शहरों में आईटी पार्कों की स्थापना, सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर डेवलपमेंट को लेकर चर्चा हुई। वहीं, कृषि से जुड़ी कंपनी क्रेसुड से यूपी में इन्वेस्टमेंट और अन्य महत्वपूर्ण व्यापारिक मुद्दों को लेकर भी विचार साझा किए गए। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि इस चर्चा के दौरान कंपनी के प्रतिनिधियों ने यूपी में निवेश को लेकर अपनी सहमति दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें: श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से मंदिर निर्माण का वीडियो जारी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular