Tuesday, May 21, 2024
HomeKaam Ki BaatDivya Ayodhya Tourism App: सीएम योगी ने दिव्य अयोध्या पर्यटन ऐप किया...

Divya Ayodhya Tourism App: सीएम योगी ने दिव्य अयोध्या पर्यटन ऐप किया लॉन्च, जानें खासियत

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Divya Ayodhya Tourism App: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक पर्यटन-केंद्रित मोबाइल ऐप दिव्य अयोध्या लॉन्च किया। जिसका उद्देश्य भक्तों और पर्यटकों के लिए अयोध्या को नेविगेट करना आसान बनाना है। यह एकल मंच आपके प्रवास की योजना बनाने से लेकर छिपे हुए रत्नों की खोज और विस्तृत विवरण और समय सारिणी के साथ अयोध्या के सांस्कृतिक वैभव, प्रमुख स्थलों, मंदिरों, मठों और ऐतिहासिक स्थलों का अनुभव करने तक आपकी सभी ज़रूरतों को पूरा करता है।

ऐप इस चीज में करेंगी मदद

ऐप ई-कारों और ई-बसों को बुक करने,उनके रूट की स्थिति को ट्रैक करने और सुविधाजनक बोर्डिंग और डीबोर्डिंग में भी मदद करेगा। होमस्टे, होटल या यहां तक ​​कि टेंट सिटी के लिए बुकिंग भी ऐप से संभव है, जो उपयोगकर्ताओं को स्थानीय रूप से प्रशिक्षित पर्यटक गाइडों से जोड़ता है। सहज दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए व्हीलचेयर और गोल्फ कार्ट भी बुक किए जा सकते हैं।

गांवों में मिलेगा होमस्टे

योगी आदित्यनाथ सरकार ग्रामीण परिवेश में होमस्टे विकल्प प्रदान करने के लिए अयोध्या के बाहरी इलाके में स्थानों की पहचान कर रही है। अयोध्या आने वाले परिवार खेत में रहने के अनुभव के लिए दौलतपुर गांव में एक घर का एक हिस्सा किराए पर ले सकते हैं। समदा झील के नजदीक स्थित किराए के मकान, गायों को चराने, बैलगाड़ी की सवारी करने और कुटीर उद्योगों का अनुभव करने जैसी गतिविधियों की पेशकश करेंगे।

ALSO READ:

Mayawati Birthday Special: आज बसपा सुप्रीमो मायावती का 68वां जन्मदिन, गठबंधन पर कर सकती हैं बड़ी घोषणा 

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, कोहरे की वजह से आपस में टकराईं दो बसें  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular