Friday, May 10, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा...

Lok Sabha Elections: लोकसभा चुनाव को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती का बड़ा ऐलान, जानिए क्या कुछ कहा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Lok Sabha Elections: आज बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम मायावती का 68वां जन्मदिन हैं, इस खास मौके को आज सुप्रीमो ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी कोई गठबंधन नहीं करेगी और अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने दोहराया, “मैं यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि बहुजन समाज पार्टी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी, किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी।”

गठबंधन हमारे लिए फायदेमंद नहीं रहा- सुप्रीमो

पिछड़े समुदाय, दलितों, आदिवासियों और मुसलमानों के ऐतिहासिक समर्थन पर जोर देते हुए, जिसके कारण 2007 में यूपी में पूर्ण बहुमत की सरकार बनी, उन्होंने स्पष्ट किया कि पार्टी “जातिवादी और सांप्रदायिक विचारधारा” वाले लोगों से दूरी बनाए रखेगी। किस  भी गठबंधन में भाग नहीं लेने के अपने रुख की पुष्टि की। “गठबंधन को लेकर हमारा अनुभव हमारे लिए कभी फायदेमंद नहीं रहा है और गठबंधन से हमें नुकसान ही ज्यादा होता है।

हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी- मायावती

इसी वजह से देश की ज्यादातर पार्टियां बसपा के साथ गठबंधन करना चाहती हैं। चुनाव के बाद गठबंधन पर विचार किया जा सकता है। अगर संभव हुआ तो गठबंधन पर विचार किया जा सकता है।” बसपा चुनाव के बाद अपना समर्थन दे सकती है। हमारी पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी,” मायावती ने कहा।

मायावती ने अपनी रिटायरमेंट पर कहा?

बसपा प्रमुख ने राजनीति से उनकी संभावित रिटायरमेंट के बारे में हालिया अटकलों पर भी स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने आकाश आनंद को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित किया और इस बात पर जोर दिया कि उनकी घोषणा का मतलब राजनीतिक क्षेत्र से उनकी वापसी नहीं है। मायावती ने पार्टी को मजबूत करने के अपने प्रयास जारी रखने की प्रतिबद्धता जताई। “पिछले महीने, मैंने आकाश आनंद को अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी घोषित किया था जिसके बाद मीडिया में यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि मैं जल्द ही राजनीति से संन्यास ले सकता हूं। हालांकि, मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि ऐसा नहीं है, और मैं पार्टी को मजबूत करने की दिशा में काम करना जारी रखूंगा।

गरीबी से ऊपर उठाने के बजाय- मायावती

उन्होंने कहा, ”बसपा कहती है” उन्हें गरीबी से ऊपर उठाने के बजाय कुछ मुफ्त राशन देकर ‘गुलाम’ बना रही हैं।” हालांकि, यूपी में हमारी सरकार ने लोगों को सशक्त बनाने के लिए रोजगार उपलब्ध कराया है।” बसपा प्रमुख ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बसपा के लिए “अनुकूल फैसले” को सुरक्षित करने के लिए अपना पूरा प्रयास करने का भी आग्रह किया।

15 जनवरी को हुआ था मायावती का जन्म 

आज मायावती का 68वां जन्मदिन है। उनका जन्म 15 जनवरी 1956 को नैनीताल, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था। उनका राजनीतिक सफर बहुत लंबा है, जिसमें वह बहुत समय तक उत्तर प्रदेश में प्रमुख राजनीतिक पदों पर रही हैं, समाजवादी पार्टी की सहायक नेता भी रही हैं।

ALSO READ:

Mayawati Birthday Special: आज बसपा सुप्रीमो मायावती का 68वां जन्मदिन, गठबंधन पर कर सकती हैं बड़ी घोषणा 

Yamuna Expressway: यमुना एक्सप्रेस-वे पर भीषण सड़क हादसा, कोहरे की वजह से आपस में टकराईं दो बसें  

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular