Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशगोरखपुरDiwali 2022: बच्चियों मे एलईडी फ्रॉक का क्रेज, जानें कीमत और खासियत

Diwali 2022: बच्चियों मे एलईडी फ्रॉक का क्रेज, जानें कीमत और खासियत

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, गोरखपुर: घनतेरस औऱ दीवाली के लेकर बाजार सज चुके हैं। दोनों त्यौहारों मे अब चंद दिन ही बचे हैं। दीवाली के मौके पर वैसे को हर सामान की खरीदारी जोरों पर होती है। लेकिन कपड़ों का व्यापार कुछ ज्यादा ही होता है। इस बार मार्केट में एलईडी फ्राक का कारोबार ज्यादा ही देखने को मिल रहा है।

एलईडी फ्राक की खूब मांग
बच्चियों के लिए बाजार में एलईडी फ्राक आया है। वहीं बर्तन की दुकानें भी धनतेरस को लेकर सज गईं हैं। छोटे बच्चियों से लेकर बड़ों के कपड़ों की दुकानों पर भीड़ दिख रही है। बच्चियों में एलईडी फ्राक की खूब मांग है। इस फ्राक में एलईडी लाइट लगी हैं जो बैटरी से चलेगी। इससे फ्राक का घेर और खूबसूरत दिखेगा। गोलघर से लेकर रेती के कपड़ा मार्केट में खूब मांग है।

कपड़ा और बर्तन बाजार गुलजार
कपड़ा कारोबारी महेश अग्रवाल ने बताया कि फ्राक 1200 से 1800 रुपये में उपलब्ध है। इसकी बच्चों में अच्छी डिमांड है। काउंटर से 50 से अधिक फ्राक की बिक्री हो गई है। वहीं गीता प्रेस रोड पर कृष्णा वस्त्रत्तलय के मालिक अरुण वलानी का कहना है कि महिलाओं में सिल्क और जार्जेट साड़ियों की अच्छी डिमांड है। साड़ियों की अच्छी बिक्री हो रही है। दीपावली पर्व को लेकर कपड़ा बाजार और धनतेरस के लिए बर्तन बाजार गुलजार है।

धनतेरस पर करोड़ों के व्यापार की संभावना
धनतेरस पर करीब 10 करोड़ का व्यापार बर्तन बाजार में होने की संभावना है। उर्दू बाजार में बर्तन कारोबारी विवेक कसेरा ने बताया कि दो साल कोरोना के कारण बर्बाद हो गए थे। लेकिन इस बार अच्छी डिमांड है। धनतेरस को लेकर बर्तनों की नई रेंज मंगाई गई है।

दिवाली को लेकर डिजाइनर दीयों के साथ टेराकोटा के लक्ष्मी-गणेश की अच्छी मांग है। लोग मिट्टी के लक्ष्मी-गणेश खरीद रहे हैं। बाजार में 100 से लेकर 400 रुपये के लक्ष्मी-गणेश की मूर्तियां मिल रही हैं। वहीं कुम्हार दीयों को भी खूब बेच रहे हैं। हड़हवा फाटक के कुम्हार केदार ने बताया कि दो साल की तुलना में इस बार अच्छी मांग है।

यह भी पढ़ें- Adipurush controversy: हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पीआईएल दाखिल, टीजर और फिल्म रिलीज पर रोक लगाने की मांग – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular