Friday, July 5, 2024
Homeटॉप न्यूज़Diwali 2023: मोदी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, अब मिलेगी ज्यादा सैलरी

Diwali 2023: मोदी सरकार का कर्मचारियों को तोहफा, अब मिलेगी ज्यादा सैलरी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), DA Hike: सरकार ने दिवाली से पहले ही केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा दे दिया है। बता दें कि मोदी सरकार ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को इस त्योहारी सीजन में बड़ा सौगात दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों के महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी पर मुहर लगाई गई। जान लें कि महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी। जिसके तहत 42 फीसदी से बढ़ाकर 46 फीसदी कर दिया गया है।

महंगाई भत्ता बढ़ाने पर मुहर 

जान लें कि आज यानि बुधवार 18 अक्टूबर, 2023 को कैबिनेट की बैठक को आयोजित किया गया। जिसमें महंगाई भत्ते के बढ़ाने पर मुहर लगी। उम्मीद हैं कि अक्टूबर महीने की सैलरी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ  केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनधारकों को दी जाएगी। साथ ही जुलाई से सितंबर तक के लिए एरियर भी अक्टूबर महीने के वेतन के साथ केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को मिल सकता है।

नवरात्रि का तोहफा

मालूम हो कि 15 अक्टूबर से नवरात्र का आगाज हो चुका है।  24 अक्टूबर को पूरा देश दशहरा मनाएगा। वहीं 12 नवंबर 2023 को दिवाली होगा। केंद्र सरकार के इस तोहफे से 47 लाख कर्मचारियों और 68 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा।

ये भी पढ़ें:- 

UPSSSC PET के Admit Card हुए जारी, जानें कैसे और कब कर सकते है डाउनलोड 

अब फटाफट पहुंचेंगे दिल्ली से नोएडा, मिलने वाला है नया फ्लाईओवर 

Navratri: आज नवरात्रि का चौथा दिन, ऐसे करें मां कूष्मांडा की पूजा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular