Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsUdham Singh Nagar News: कल्याणी नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों...

Udham Singh Nagar News: कल्याणी नदी का जलस्तर बढ़ने से निचले इलाकों में जलभराव, जन-जीवन अस्त-व्यस्त

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Udham Singh Nagar News: लगातार बारिश होने के चलते रुद्रपुर की कल्याणी नदी का जलस्तर बढ़ गया। इससे नदी किनारे जगतपुरा, मुखर्जीनगर, भूतबंगला, रंपुरा आदि क्षेत्रों के घरों में पानी घुस गया है। तेज बारिश होने के चलते पानी की निकासी नहीं होने पर मुख्य बाजार में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। अग्निशमन कार्यालय में जलभराव हुआ।

जलभराव बनी बड़ी समस्या 

कर्मचारियों ने पंप की मदद से पानी की निकासी की। मुख्य बाजार में पानी की निकासी नहीं होने पर मेयर रामपाल सिंह, नगर निगम के एमएनए नरेश दुर्गापाल, एसएनए राजू नबियाल ने टीम के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष संजय जुनेजा और महामंत्री हरीश अरोरा ने बाजार की समस्या के बारे में बताया। टीम ने मौके पर जेसीबी को बुलाकर नाले की सफाई कराई। इससे कुछ हद तक व्यापारियों ने राहत की सांस ली। बाजार में कुछ दुकानों के बेसमेंट में जलभराव होने से व्यापारियों ने मोटर लगाकर पानी बाहर निकाला। संजयनगर के पास भी नगर निगम की तरफ से नदी की सफाई की गई है।

कल्याणी नदी के पास अतिक्रमण को हटाना चाहिए

बलई विश्वास, नामित पार्षद- जगतपुरा में कई लोगों के घरों में पानी घुस गया है, हर बारिश में यही हाल है। नगर निगम की टीम को कल्याणी नदी के पास अतिक्रमण को हटाना चाहिए।

नीतो विश्वास, जगतपुरा- वर्षों से बारिश में जलभराव होने की समस्या झेल रहे हैं। नदी में समय-समय पर साफ-सफाई भी करानी चाहिए, ताकि जलस्तर बढ़ने के बाद भी पानी आसानी से बहता रहे।

नदी किनारे रहने वालों को किया गया सतर्क

भारी बारिश के चलते कल्याणी नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी किनारे रहने वाले लोगों की चिंताएं बढ़ गईं हैं। इससे प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है। एसपी सिटी मनोज कत्याल ट्रांजिट कैंप थाने की टीम के साथ कल्याणी नदी से सटे जगतपुरा के निचले क्षेत्रों में पहुंचे। उन्होंने लाउडस्पीकर से लोगों से एतिहात बरतने और पानी बढ़ने पर सुरक्षित जगहों पर जाने की अपील की है।

एसडीआरएफ और एनडीआरएफ अलर्ट पर 

आपदा प्रबंधक अधिकारी उमाशंकर नेगी ने बताया कि बारिश से जनहानि की सूचना नहीं है। सभी तहसीलों के साथ ही एसडीआरएफ और एनडीआरएफ अलर्ट हैं। शाम तक जिले में कहीं भी लोगों को शिफ्ट करने की स्थिति नहीं आई है। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलों में राहत केंद्र बने हुए हैं।

Read more: Ramnagar News: सिंचाई गूल में मिला युवक का शव, 3 दिन से था लापता, मौत के कारणों का पता जुटाने में लगी पुलिस

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular