Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsEid Special : आजमगढ़ में कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई ईद...

Eid Special : आजमगढ़ में कड़ी सुरक्षा के बीच पढ़ी गई ईद की नमाज, आरएएफ़ व पीएसी की टीम रही मौजूद

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), आजमगढ़ : एक माह के रमजान माह के पूरा होने के बाद आजमगढ़ में ईद का पर्व धूमधाम व सौहार्द के साथ मनाया जा रहा है। जनपद में 585 ईदगाहों व मस्जिदों में ईद की नमाज अता करने के बाद लोगों ने एक दूसरे से गले मिलकर त्योहार की बधाई दी। इसके बाद घर-घर जाकर सेवईयों का लुफ्त उठाया।

वहीं शहर के बदरका ईदगाह पर भारी संख्या में मुस्लिम बंधुओं ने नमाज़ अता की, बच्चों में विशेष ख़ुशी थी। यहाँ पर जिला प्रशासन के अधिकारी व जनप्रतिनिधि हिन्दू-मुस्लिम सभी मुबारकबाद देने के लिए मौजूद रहे।

आजमगढ़ जिले में ईद की नमाज पुलिस प्रशासन के बीच शांतिपूर्ण तरीके से संपूर्ण कराई गई, जहां 585 जगहों पर ईद की नमाज अता की गई, जिसमें 249 ईदगाह व 336 मस्जिदें हैं। मुबारक चांद के साथ ही ईद की खुशियां शुरू हुईं।

जिले में बड़ी संख्‍या में मुस्लिम समुदाय के लोग ईद-उल-फितर के त्यौहार की जनपद में धूम रही और लोगों ने दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी। इसी क्रम में बदरका ईदगाह पर प्रशासनिक लोगों के साथ जन प्रतिनिधि भी उपस्थित होकर लोगों को ईद की बधाई दी।

शुक्रवार को तीस रोजा पूरा होने के बाद आज शनिवार को ईद-उल-फितर का पर्व धूमधाम से मनाया गया। रहमतों और बरकतों के पाक महीने रमजान ने अलविदा कहते हुए नई रोशनी और नई उमंग से हर आमो-खास को सराबोर कर दिया।

लोगों ने मस्जिद दलाल घाट, मस्जिद जमातूर्य रसाद, जामा मस्जिद, ईदगाह बदरका, मस्जिद हरबंशपुर में ईद की नमाज अदा की गई।

also read- लैंसडाउन में बाघ के आतंक से परेशान ग्रामीण, एक हफ्ते में गई कई जाने, घर में रहने को बाध्य ग्रामीण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular