Sunday, June 30, 2024
HomePoliticsElection 2024: शत्रुघ्न के खिलाफ पवन सिंह, BJP के 100 नामों की...

Election 2024: शत्रुघ्न के खिलाफ पवन सिंह, BJP के 100 नामों की पहली लिस्ट फाइनल!

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Election 2024: भोपाल बीजेपी लोकसभा कैंडिडेट 2024 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर गुरुवार को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई। बैठक में देशभर की करीब 150 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ। बताया जा रहा है कि बैठक में कुछ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी और किसी भी वक्त उम्मीदवारों की सूची जारी हो सकती है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि बीजेपी एक बार फिर बड़ी संख्या में सांसदों के टिकट काट सकती है। जिन सांसदों का टिकट काटा गया उनमें साध्‍वी प्रज्ञा ठाकुर का भी नाम है। तो आइए जानते हैं कि पार्टी इस बार भोपाल सीट से किसे अपना उम्मीदवार बनाना चाहती है।

भोपाल BJP लोकसभा कैंडिडेट 2024

जानकारी के मुताबिक कल हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में बीजेपी नेताओं के बीच भोपाल सीट पर लंबी चर्चा हुई। भोपाल वही सीट है जहां से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर चुनाव जीतकर संसद पहुंची थीं। कहा जा रहा है कि बीजेपी इस बार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर का टिकट काटने के मूड में है और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को मैदान में उतारने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि करीब 18 साल तक मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान 1991 से 2004 तक पांच बार सांसद भी रह चुके हैं। हालांकि तब वह विदिशा सीट से निर्वाचित होते थे, लेकिन इस बार पार्टी चाहती है कि उन्हें भोपाल सीट से मैदान में उतारें।

100 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट फाइनल!

लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटी बीजेपी ने अपने 100 उम्मीदवारों के नाम लगभग फाइनल कर लिए हैं। देर रात तक बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई जिसमें पीएम मोदी भी शामिल हुए। पीएम मोदी रात 11 बजे केंद्रीय कार्यालय आए और सुबह करीब 3:30 बजे निकले। बैठक में पहली सूची पर चर्चा हुई। सूत्रों का कहना है कि पहली सूची एक-दो दिन में आ सकती है।

यहां से लड़ेंगे चुनाव (Election 2024)

इस सूची में पीएम नरेंद्र मोदी (वाराणसी), गृह मंत्री अमित शाह (गांधीनगर), राजनाथ सिंह (लखनऊ) समेत हाई प्रोफाइल उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं और 2019 में जिन ‘कमजोर’ सीटों पर बीजेपी हारी थी या मामूली अंतर से जीती थी पर फोकस किया गया है। देर रात सीईसी की बैठक में जिन राज्यों पर चर्चा हुई उनमें यूपी, एमपी, उत्तराखंड, गुजरात, असम, तेलंगाना, केरल और अन्य शामिल हैं। केंद्रीय मंत्री जो राज्यसभा सांसद हैं और जिनके आगामी चुनाव लड़ने की संभावना है, उनमें भूपेन्द्र यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, निर्मला सीतारमण, धर्मेंद्र प्रधान, सर्बानंद सोनोवाल, वी मुरलीधरन शामिल हैं। बीजेपी नए चेहरों पर फोकस करेगी जिसमें कई महिला चेहरे भी शामिल हैं।

कई नेताओं का कट सकता है पत्ता 

इसके अलावा बीजेपी बंगाल के आसनसोल में टीएमसी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को टक्कर देने के लिए भोजपुरी स्टार पवन सिंह समेत कुछ सेलिब्रिटी चेहरों को भी अन्य जगहों पर ला सकती है। दिल्ली बीजेपी सांसदों का भविष्य खतरे में है क्योंकि पार्टी कम से कम तीन मौजूदा सांसद खो रही है।

अन्नामलाई तमिलनाडु से चुनाव लड़ेंगे

तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष अन्नामलाई को भी मैदान में उतारे जाने की संभावना है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को भोपाल से मैदान में उतारा जा सकता है। वर्तमान में भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर हैं जो अक्सर विवादों में रहती हैं। इसके अलावा बीजेपी के मौजूदा सांसद बंदी संजय, जी किशन रेड्डी और अरविंद धर्मपुरी को फिर से तेलंगाना में मैदान में उतारा जाएगा

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular