Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशElection Commission Sent Notice to Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी को चुनाव आयोग...

Election Commission Sent Notice to Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, 300 यूनिट मुफ्त बिजली हस्ताक्षर अभियान पर मांगा जवाब

- Advertisement -

Election Commission Sent Notice to Samajwadi Party

इंडिया न्यूज़, लखनऊ:
Election Commission Sent Notice to Samajwadi Party: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) के लिए सभी राजनितिक पार्टिया मतदाताओं को लुभाने के लिए तरह तरह के वादे कर रहे हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली मुफ्त (300 units electricity free) देने का वादा प्रदेशवासियों से किया था।

इस योजना का लाभ पाने के लिए नाम लिखाओ अभियान की शुरुआत की गई है। सपा के इस अभियान पर अब चुनाव आयोग (Election Commission) ने जवाब मांगा है। इसे प्रलोभन देने का मामला बताते हुए शिकायत की गई थी। आयोग ने सभी जिलों के निर्वाचन अधिकारियों से रिपोर्ट तलब करने के निर्देश दिए हैं।

कैंपेन के तहत वोट के लिए लालच और रिश्वत

हाईकोर्ट के अधिवक्ता अमित जायसवाल ने सपा के इस अभियान पर आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए कहा है कि इस कैंपेन के तहत वोट के लिए लालच और रिश्वत दी जा रही है। यह आचार संहिता का खुला उल्लंघन हैं। चुनाव आयोग इस पूरे मामले की जांच कराकर रोक लगाए। अमित जायसवाल की इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने सपा को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारियों से भी रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग जिला निर्वाचन अधिकारियों की रिपोर्ट के बाद फैसला लेगा।

Also Read : Women Face of BJP in UP : प्रचार में जुटीं अपर्णा, अदिति, प्रियंका, महिलाओं के बीच बनीं भाजपा की चेहरा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular