Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडEncroachment: लक्सर के अकोढ़ा कलां में हाईकोर्ट के आदेश पर भारी पुलिस...

Encroachment: लक्सर के अकोढ़ा कलां में हाईकोर्ट के आदेश पर भारी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाने पहुंचा प्रशासन, जानें खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Encroachment: लक्सर के अकोढ़ा कलाँ गांव में उच्च न्यायालय के आदेश पर आज पुलिस और प्रशासन भारी पुलिस बल के साथ अतिक्रमण मुक्त कार्यवाही को अंजाम देने पहुंचा। जहां PAC और कोतवाली पुलिस बल सहित राजस्व विभाग के कईं अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। बताते चलें कि अकोढ़ा कलाँ निवासी एक ग्रामीण द्वारा उच्च न्यायालय में अतिक्रमण को लेकर याचिका दायर की गई थी।

चार सप्ताह में अतिक्रमण मुक्त कार्यवाही का आदेश जारी

जिसका संज्ञान लेकर उच्च न्यायालय की दोहरी खंडपीठ द्वारा स्थानीय प्रशासन को 4 सप्ताह में अतिक्रमण मुक्त कार्यवाही का आदेश जारी किया गया था। जिसके बाद आज लक्सर कोतवाली सहित PAC और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी मौके पर अतिक्रमण मुक्त कार्यवाही को अंजाम देने के लिए पहुंचे हैं। इस दौरान मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती के साथ-साथ कईं राजस्व अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे।

अतिक्रमण हटाने के लिए प्रदेश भर में चलाया जा रहा है अभियान

उत्तराखंड के खटीमा वन रेंज के उत्तरी बनबसा कक्ष संख्या दो लोहिया हेड रोड पर वन भूमि में अवैध रूप से निर्मित एक धार्मिक संरचना को जेसीबी के द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। मुख्यमंत्री उत्तराखंड के निर्देश पर वन भूमि पर हुए अतिक्रमण को हटाने के लिए वन विभाग द्वारा विशेष अभियान प्रदेश भर में चलाया जा रहा है। जिसके तहत अभी तक सैकड़ों धार्मिक संरचनाएं जो अवैध रूप से वन भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई थी उनको नियम अनुसार कार्रवाई करते हुए वन विभाग द्वारा तोड़ा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Kainchi Dham Fair: इस दिन लगेगा विश्व प्रसिद्ध कैंची धाम का मेला, बाबा के आशीर्वाद बदल देती है किस्मत

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular