Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशEtah Swindle Case: नौकरी के नाम पर 90 युवाओं से 2.7 करोड...

Etah Swindle Case: नौकरी के नाम पर 90 युवाओं से 2.7 करोड रुपए की ठगी

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के एटा(Etah) जिले में नौकरी के नाम पर 90 युवाओं से 2.7 करोड रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। नौकरी ना लगाने पर युवाओं ने पैसे वापस मांगे तो ठगों ने पैसे वापस नहीं किए। इस ठगी में एक महिला का नाम भी शामिल है अलीगंज ब्लॉक में नौकरी के नाम पर 2.7 करोड रुपए की ठगी क सामने आने से सनसनी फैल गई 1 दिन में 19 शिकायतें अलीगंज कोतवाली में ठगी करने वाले के विरुद्ध पहुंची है।

खबर में खास:

  • NGO चलाने के नाम पर करता था वसूली
  • एक नहीं, दो नहीं बल्कि 90 युवाओं से नौकरी के नाम पर ठगे गए पैसे
  • मामले की रिपोर्ट दर्ज कर की जाएगी उचित कार्रवाई – पुलिस

NGO चलाने के नाम पर करता था वसूली

कोतवाली अलीगंज के गांव नगला मधई निवासी नेपाल सिंह तस्वीर में लोकवाणी केंद्र चलाते हैं इसी के पास आजम खां नाम का व्यक्ति आकर बैठता था वह एक एनजीओ चलाने की बात कहता था पीड़ित नेपाल सिंह के अनुसार जल मिशन के तहत हर गांव में पानी ओवरहेड टैंक बनाए जा रहे हैं इन पर दो-दो ऑपरेटर एक महिला स्वास्थ्य कर्मी और सुपरवाइजर की नियुक्ति ब्लॉक पर होगी जो उसके माध्यम कराई जाएगी आजम खां के साथ रुपीस आपकी भी अपने को अलीगंज ब्लॉक कर्मचारी बताती है दोनों ने नेपाल सिंह से कहा कि 2 माह के अंदर लिपटी होनी है अपने परिचितों को नौकरी दिलवा सकते हैं।

एक नहीं, दो नहीं बल्कि 90 युवाओं से नौकरी के नाम पर ठगे गए पैसे

पीड़ित दोनों के झांसे में आ गए नौकरी के लालच में पैसे दे दिए इतना नहीं ठगी की शिकार हुई युवती ने बताया कि सुपरवाइजर की नौकरी के लिए उनसे भी ₹30000 ले लिए गए आरोप है कि कई गांव में जाकर युवाओं को नौकरी का झांसा दिया और लोकवाणी केंद्र लेकर आते थे बताया जा रहा है कि इसी दौरान दोनों ने करीब 90 युवाओं से नौकरी के नाम पर पैसे ठग लिए नौकरी ना लगने पर पीड़ित ने पैसे मांगे तो ठाकुर ने पैसे देने से इंकार कर दिया मामले की शिकायत डीएम कार्यालय और एसएसपी कार्यालय में की गई इसके बाद अलीगंज पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

मामले की रिपोर्ट दर्ज कर की जाएगी उचित कार्रवाई – पुलिस

थाना प्रभारी अलीगंज प्रेमपाल सिंह ने कहा कि डीएम कार्यालय मैं प्रार्थना पत्र दिया गया था इसकी जांच के लिए अलीगंज पुलिस को आदेश दिया गया है मामले की जांच की जा रही है सबूतों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी अभी 19 युवाओं ने नौकरी के नाम पर ठगी करने का प्रार्थना पत्र दिया है वहीं इस मामले में शिकायतकर्ता कौशिकी बताती है कि आजम खां रूबी नेपाल सिंह ने हम सब को ब्लॉक अलीगंज बुलाया था तब वहां हमें नौकरी की जानकारी दी गई थी। तभी बताया गया था कि ₹30000 देने पड़ेंगे 2 महीने के बाद नौकरी लग जाएगी।

Also Read: Basti News: भू माफिया, अत्याचारी के……. खिलाफ बुलडोजर कार्यवाही – बोले योगी के मंत्री!

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular