Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशEVM Found in Car without Number : बिना नंबर की कार में...

EVM Found in Car without Number : बिना नंबर की कार में मिली ईवीएम, डीएम ने बताया सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शामली।

EVM Found in Car without Number : सपा कार्यकर्ताओं को कैराना में एक बिना नंबर प्लेट की गाड़ी में ईवीएम मिली। जिस कार में ईवीएम मशीन मिली उसमें जोनल मजिस्ट्रेट कैराना विधानसभा का स्टीकर लगा था। सपा कार्यकर्ताओं को शामली-पानीपत हाईवे पर ये गाड़ी मिली। कार्यकर्ताओं के साथ एसडीएम भी थे। इसके बाद ईवीएम जिला मजिस्ट्रेट के सामने खोली गई। जिन्होंने इस बात को स्वीकार किया की ये चुनाव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन है। पहले चरण में वेस्ट यूपी में 11 जिलों की 58 सीटों के लिए मतदान हुआ। (EVM Found in Car without Number)

छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहा। शामली में सर्वाधिक 69.53 प्रतिशत और हापुड़ में 65 प्रतिशत मतदान हुआ। मेरठ समेत अन्य जिलों में शाम 6 बजे के बाद भी कुछ बूथों पर मतदान जारी रहा। पहले चरण की 58 विधानसभा सीटों के लिए हुए मतदान में कैराना अव्वल रहा। यहां सर्वाधिक 75.12 प्रतिशत मतदान हुआ।

शांतिपूर्ण रहा मतदान (EVM Found in Car without Number)

वहीं बुलंदशहर जिले की सातों विधानसभा सीटों पर 65.16 प्रतिशत मतदान हुआ। यहां भी नोकझोंक की कुछ घटनाओं के अलावा मतदान शांतिपूर्ण रहा। कुछ इलाकों में ईवीएम खराब रहने के चलते कुछ समय के लिए मतदान प्रभावित रहा। वहीं शामली जनपद की तीनों सीटों पर कुल 69.53 फीसदी मतदान हुआ। हॉट सीट कैराना पर 73.22 प्रतिशत मतदान हुआ। वीआईपी सीट थानाभवन पर 68.05 प्रतिशत मतदान हुआ। (EVM Found in Car without Number)

इसके अलावा शामली सीट पर कुल 67.23 प्रतिशत मतदान हुआ। जिलें में तीनों सीटों पर कुल 30 प्रत्याशी मैदान में हैं। हापुड जिले की तीनों सीटों पर 65 प्रतिशत से ज्यादा मतदान हुआ। हापुड सुरक्षित, धौलान और गढ़ सीट पर करीब साढ़े 7 लाख मतदाताओं ने 35 उम्मीदवारों भाग्य ईवीएम में बंद कर दिया। जनपद में कोई छुटपुट घटना भी नहीं हुई।

(EVM Found in Car without Number)

Also Read : PM, CM, HM in Bareilly Today : पीएम, सीएम, एचएम आज बरेली में, सभाओं के सहारे बीजेपी दिखाएगी दम

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular