Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsEye flu latest news : गाजियाबाद में बढ़ता जा रहा आई फ्लू...

Eye flu latest news : गाजियाबाद में बढ़ता जा रहा आई फ्लू का कहर, आई स्पेशलिस्ट ने कहा “बच्चों को न भेजें स्कूल”

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Eye flu latest news गाजियाबाद  : पूरे देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार हो रही बारिश और उमस से फैल रहे मौसमी रोगों में आई फ्लू कहर बनकर उभरा है।

लोगों को आंखों में जलन, लालिमा, खुजली और संक्रमण की शिकायत हो रही है। गजियाबाद जिला एमएमजी अस्पताल के आई स्पेशलिस्ट डाक्टर सुधा ने बताया कि संक्रामक रोग से परिवार के अन्य सदस्य जल्दी चपेट में आ रहे हैं।

बच्चो पर तेज हो रहा असर

आई फ्लू या कंजंक्टिवाइटिस (Eye Flu) बच्चों और बड़ों को तेजी से अपनी चपेट में ले रहा है। नेत्र विशेषज्ञ ने बताया स्कूल में पढ़ने वाले अभिभावकों से कहा है आई फ्लू से पीड़ित बच्चों को स्कूल न भेजें और दूरी बना कर बैठे। ऐसे बच्चे स्वस्थ होने के बाद ही स्कूल आएं, जिससे अन्य छात्रों में इसका संक्रमण न फैले।

सार्वजनिक स्थानों पर न जाये पीड़ित व्यक्ति

बारिश और उमस से फैल रहे मौसमी रोगों में आई फ्लू कहर बनकर उभरा है। लोगों को आंखों में जलन, लालिमा, खुजली और संक्रमण की शिकायत हो रही है। जिला एमएमजी अस्पताल के आई स्पेशलिस्ट सुधा ने बताया कि संक्रामक रोग से परिवार के अन्य सदस्य जल्दी चपेट में आ रहे हैं। आई फ्लू से पीड़ित व्यक्ति को सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचना चाहिए।

नेत्र विशेषज्ञ डॉ सुधा ने बीमारी से बचने का बताया उपाय

गाजियाबाद जिला एमएमजी अस्पताल की नेत्र विशेषज्ञ डॉ सुधा ने बताया कि आज मरीजों की ओपीडी हुई, जिसमें एक दो को छोड़कर लगभग सभी आई फ्लू से पीड़ित थे। उन्होंने कहा कि सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो परिवार में एक चपेट में आने के बाद सभी लोग शिकार हो सकते हैं।

जिला एमएमजी अस्पताल में आई फ्लू के मरीजों में इजाफा हो रहा है। ये मौसमी बीमारी है, इससे पैनिक होने की जरूरत नहीं है। लोगों को इस समय सावधानी और सतर्क रहने की बेहद जरूरत है। उन्होंने बताया कि 450 से ज्यादा मरीजों की ओपीडी में आई फ्लू के मरीज सामने आ रहे हैं

आज गाजियाबाद के जिला एमएमजी अस्पताल में भी इस संबंध में आई फ्लू से पीड़ित मरीजों से बात की तो उन्होंने भी बताया कि उनको आंखों में जलन खुजली और दर्द हो रहा है जिसके लिए एक गाजियाबाद जिला एमएमजी अस्पताल में अपना इलाज कराने के लिए आए हैं।

Also Read – पुलिस के हत्थे चढ़ा अंतर्जनपदीय चोरों का गिरोह, भारी मात्रा में चोरी का सामान बरामद

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular