Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News : फेसबुक का गोलू सिंह निकला साहिल खां, प्रेमजाल में...

UP News : फेसबुक का गोलू सिंह निकला साहिल खां, प्रेमजाल में फंसाकर- लव मैरिज, धर्म परिवर्तन के लिए दबाव और फिर गर्भपात..

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) UP News : संतकबीरनगर के मगहर से एक खबर आई है जहां लड़के ने अपना नाम बदल कर एक युवती से दोस्ती की, साथ ही उसकी सच्चाई पता चलने के बाद धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा। एक शख्स ने गोलू सिंह के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाई थी। उस फर्जी आईडी के द्वारा छत्तीसगढ़ के विलासपुर की एक युवती से बात हुई। ऑनलाइन चैटिंग के साथ दोनों के बीच दोस्ती और फिर प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने लव मैरिज कर ली। प्रेम विवाह के बाद युवती गर्भवती हुई तो जबरदस्ती गर्भपात करा दिया गया। इस बीच पति के आधार कार्ड और पासबुक युवती के हाथ लगे, तब उसे पता चला कि गोलू सिंह समझकर जिसके साथ उसने प्रेम विवाह किया, उसका नाम साहिल खां है।

युवक समेत आठ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

लड़की ने सच जानने के बाद विरोध जताया तो उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया जाने लगा । इसके बाद युवती ने कोतवाली खलीलाबाद पहुंच कर युवक समेत आठ आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। चौकी इंचार्ज रजनीश राय ने बताया कि मगहर चौकी क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी साहिल खां पुत्र नुरिल हसन ने फेसबुक पर जाति और धर्म छिपाकर गोलू सिंह के नाम से आईडी बनाई थी। साथ ही मध्य प्रदेश के विलासपुर की रहने वाली एक 28 वर्षीय युवती से दोस्ती की और प्रेम सम्बन्ध बना लिए। वहीं दोनों के बीच तीन साल से प्रेम सम्बन्ध चल रहा था।

पासबुक और आधार कार्ड पर लिखे नाम और पते से हुआ खुलासा

जानकारी के अनुसार, करीब एक साल पहले आरोपी ने फेसबुक के जरिए युवती को अपने पास बुला लिया और फिर दोनों साथ में रहने लगे। युवती पहले इस सब के बारे में नहीं जानती थी। युवती को उस समय झटका लगा जब युवक के पासबुक और आधार कार्ड पर लिखे नाम और पते से असलियत सामने आई। उसके बाद से ही दोनों के बीच अनबन शुरू हो गई थी। युवती के विरोध करने पर युवक और उसके परिवार वाले उस पर धर्म परिर्वतन का दबाव बनाने लगे। इस दौरान आरोपियों ने युवती का गर्भपात करा दिया। इसके बाद युवती ने मंगलवार कोतवाली खलीलाबाद में साहिल खां, उसके पिता, माता, भाई और बहन सहित आठ नामजद लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं पुलिस ने आरोपी साहिल को गिरफ्तार कर लिया है।

Read more: यूपी में एक ही दिन में 13 मेडिकल कॉलेज खोलकर रचेंगे इतिहास ; सीएम योगी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular