Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsFarmer Protest: किसानो की मांग होगी पूरी, सूरजमुखी की फसल पर सरकार...

Farmer Protest: किसानो की मांग होगी पूरी, सूरजमुखी की फसल पर सरकार बढ़ाएगी MSP

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Farmer Protest लखनऊ : सूरजमुखी के बीज के लिए एमएसपी की मांग को लेकर किसान लगातार प्रदर्शन (Farmer Protest) कर रहे हैं।

हल नहीं एमएसपी का प्रमुख मुद्दा

ऐसे में सरकार ने इनकी मांग को लेकर सहमति जताई है। किसान नेता करम सिंह मथाना ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा कि एमएसपी का प्रमुख मुद्दा अभी भी हल नहीं हुआ है लेकिन सरकार के साथ हमारी बैठक सफल रही। आज सरकार ने हमारी मांग पूरी करने पर हामी भरी है।

करम सिंह मथाना ने दिया बयान

सूरजमुखी के बीज के लिए एमएसपी की मांग को लेकर किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में सरकार ने इनकी मांग को लेकर सहमति जताई है।

किसान नेता करम सिंह मथाना ने एक संयुक्त प्रेस वार्ता में कहा कि एमएसपी का प्रमुख मुद्दा अभी भी हल नहीं हुआ है लेकिन सरकार के साथ हमारी बैठक सफल रही। आज सरकार ने हमारी मांग पूरी करने पर हामी भरी है।

एक हफ्ते तक किया संघर्ष – करम सिंह

सूरजमुखी के बीज के लिए न्यूनतम समर्थन मुल्य की मांग पर एक संयुक्त प्रेस वार्ता में किसान नेता करम सिंह मथाना व अन्य किसान नेता मौजूद थे इस दौरान करम सिंह ने कहा कि हमने एक हफ्ते तक संघर्ष किया है और आज आप सबके सहयोग से हमारी मांग को सरकार ने मान लिया है।’

कुरुक्षेत्र डीसी शांतनु शर्मा ने कहा कि हरियाणा सरकार हमेशा किसानों के समर्थन में खड़ी रही है। सीएम ने सूरजमुखी की फसल के लिए एमएसपी बढ़ाने पर सहमति जताई है।

विरोध कर रहे समाप्त – राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा “हम अपना विरोध समाप्त कर रहे हैं। बंद रास्ते आज खुलेंगे। हम इसलिए विरोध कर रहे थे कि हमारी फसल एमएसपी पर खरीदी जाए।

हम देशभर में एमएसपी के लिए लड़ते रहेंगे। हमारे नेताओं को भी जल्द रिहा किया जाएगा। हमारे नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लिए जाएंगे।”

किसानों के साथ खड़ी है पुलिस

कुरुक्षेत्र एसपी सुरिंदर सिंह भोरिया ने कहा कि हमने किसानों से इस विरोध को रोकने की अपील की है। हरियाणा सरकार और पुलिस किसानों के साथ खड़ी है। हमें उम्मीद है कि विरोध जल्द खत्म होगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular