Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsFarrukhabad News : अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर...

Farrukhabad News : अस्पताल में जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का लगाया आरोप

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Farrukhabad News : उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही हुई उजागर। स्वास्थ्य विभाग की की मिली भगत से संचालित हो रहे अबैध नर्सिंग होमों में गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओ की मृत्यु दर रोकने के लिए गांव गांव में आशा बहुओ को तैनात किया गया है। आशा बहुओ को सरकार ने जिम्मेदारी सौंपी थी सरकारी अस्पताल में ले जाकर प्रसूताओं का सुरक्षित प्रसव कराए।

पैसे के लालच में आशा बहू निजी नर्सिंग होम में प्रसूताओं को भर्ती कराती है । कमीशन के लालच में आशा बहु प्रसूताओं की जान से खिलवाड़ कर रही हैं। निजी नर्सिंग होम में प्रसूता और बच्चे की मौत होने पर परिजनों ने हंगामा काटा। हॉस्पिटल संचालक ने मृतका के पति के साथ कि मारपीट।

Also Read- JaiRam Ramesh ने बीजेपी कसा तंज, कहा- ‘बीस साल बाद’ 4 जून को ‘2004 जैसा पल’ होगा

क्या है पूरा मामला

फर्रुखाबाद जनपद के थाना जहानगंज के गांव महमदपुर अमलैया निवासी इंद्रेश की पत्नी सीमा को प्रसब पीड़ा होने पर गांव की आशा अनिता के साथ परिजनों ने प्रसूता सीमा को अंजली हॉस्पिटल मसेनी में भर्ती कराया। निजी नर्सिंग होम संचालक ने प्रसूता का ऑपरेशन कर प्रसव कराया।ऑपरेशन से अंजली ने बेटे को जन्म दिया। ऑपरेशन के बाद प्रसूता अंजली और नवजात शिशु की हालत बिगड़ गई।

नवजात शिशु की हालत बिगड़ने पर निजी नर्सिंग होम संचालक ने उसे राममनोहर लोहिया अस्पताल भेज दिया । नवजात शिशु की लोहिया अस्पताल में मौत हो गई। उसके बाद प्रसूता की हालत बिगड़ गई। परिजन प्रसूता अंजली को लेकर मेडिकल कालेज जा रहे थे। मेडिकल कालेज जाते समय रास्ते में अंजली की मौत हो गई।

जच्चा बच्चा दोनों की मौत

जच्चा बच्चा दोनो की मौत होने पर परिजनों ने निजी नर्सिंग होम में शव रख कर हंगामा किया। परिजनों ने आरोप लगाया कि डॉक्टर की लापरवाही से दोनों की मौत हुई। परिजनों ने जमकर हंगामा किया तो नर्सिंग होम संचालक सुधीर ने प्रसूता के पति इंद्रेश की पिटाई कर दी । घटना की सूचना पर पहुची पुलिस ने नर्सिंग होम संचालक सुधीर को हिरासत में लेकर शव को कब्जे में लेकर जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।

Also Read- PM Modi ने विपक्ष पर किया हमला, कहा- ‘सपा और कांग्रेस को कुंभ से ज्यादा अपने वोट बैंक की चिंता’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular