Wednesday, July 3, 2024
HomeBreaking Newsफर्रुखाबाद के रामनगरिया मेले में लगी आग, 1 बच्चे की मौत, 7...

फर्रुखाबाद के रामनगरिया मेले में लगी आग, 1 बच्चे की मौत, 7 घायल

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Farrukhabad: उत्तर प्रदेश में मौसम बदलने की वजह से झुगी – झोपड़ियों में रहें वाले लोगों को बहुत दिक्क्तों का सामना करना पड़ता है। वही, फर्रुखाबाद (Farrukhabad) के रामनगरिया मेले में अचानक से आग लग गई। जिसमे एक बच्चे की मौत हो गई और 7 घायल हो गए। जिसके बाद दमकल की टीम ने आग पर काबू पा लिया।

क्या है पूरा मामला

फर्रुखाबाद में हर साल रामनगरिया मेले का आयोजन किया जाता है। इस बार भी मिला चल रहा था, उसी दौरान अचानक से आग लग गई और भगदङ मच गई। जांच में पता चला कि गैस सिलेंडर में आग लग गई और बाद में फैल गई।

अधिकारीयों ने दी जानकारी

दरअसल, पास के लगभग 40 अस्थायी झोपड़ियाँ, जहाँ तीर्थयात्री ठहरे हुए थे, आग की चपेट में आ गईं। अधिकारियों ने बताया कि तीन घंटे बाद आग पर काबू पा लिया गया। जांच में सामने आया कि आग सबसे पहले एक झोपड़ी में लगी और तेजी से आसपास की इमारतों में फैल गई। आग लगने से सिलेंडर फटने लगे जिससे आग बुझाने के प्रयास में बाधा उत्पन्न हुई।

मौके पर पहुंचे जिला मजिस्ट्रेट

जिसके बाद जिला मजिस्ट्रेट स्थिति का जायजा लेने और घायलों के लिए उचित इलाज सुनिश्चित करने के लिए पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने बताया कि यूपी के फर्रुखाबाद शहर में गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात को रामनगरिया मेले में भीषण आग लगने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि सात अन्य घायल हो गए।

मेले के प्रभारी ने दी जानकारी

मेले के प्रभारी अधिकारी सत्य प्रकाश ने पुष्टि की कि आग पर काबू पा लिया गया है, लेकिन सटीक कारण अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है।प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आग खाना पकाने की घटना से उत्पन्न हुई होगी, जिसके कारण गैस सिलेंडर में आग लग गई और बाद में आग फैल गई।

ये भी पढ़ें :

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular