Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशतेज गर्मी और तेज हवा का असर, गेहूं की फसल में लगी...

तेज गर्मी और तेज हवा का असर, गेहूं की फसल में लगी आग : fire in wheat crop

मऊ के कोपागंज थाना क्षेत्र के देवकली विशुनपुर में एकाएक गेहूं की फसल में आग लग गई। पछुआ हवा तेज होने के कारण आग भयावह रूप धारण कर ली। गनीमत थी कि पास के अनुसूचित बस्ती के लोग लाठी डंडे एवं बाल्टी से फायर बिग्रेड के साथ आग बुझाने में मशक्कत किया। तब जाकर आग बुझ पाई।

- Advertisement -

तेज गर्मी और तेज हवा का असर, गेहूं की फसल में लगी आग

इंडिया न्यूज, मऊ :

fire in wheat crop मऊ के कोपागंज थाना क्षेत्र के देवकली विशुनपुर में एकाएक गेहूं की फसल में आग लग गई। पछुआ हवा तेज होने के कारण आग भयावह रूप धारण कर ली। गनीमत थी कि पास के अनुसूचित बस्ती के लोग लाठी डंडे एवं बाल्टी से फायर बिग्रेड के साथ आग बुझाने में मशक्कत किया। तब जाकर आग बुझ पाई।

दोपहर के समय लगी आग fire in wheat crop

थाना क्षेत्र के देवकली विशुनपुर में शुक्रवार को लगभग 11.30 बजे रामप्यारे राय के खेत मे खड़ी गेहू की फसल में आग लग गई और धू धू कर जलने लगी। किसी राहगीर की नजर जब उस पर पड़ी तो वह चिल्लाने लगा। शोर सुनकर आसपास के दर्जनों किसान एकत्रित हो गए।
अनुसूचित बस्ती से दर्जनों ग्रामीण लाठी डंडे एवं बाल्टी लेकर खेत की तरफ दौड़े और आग बुझाने की कोशिश करने लगे। किसी ने 112 नंबर पुलिस को सूचना दी और फायर बिग्रेड को भी सूचना दी। काफी मशक्कत के बाद आग बुझाया गया। इससे पहले रामप्यारे, रमाशंकर राय, गौरीशंकर राय के लगभग तीन बीघा से ऊपर की फसल जलकर राख हो गई थी।

Also Read : अपने बेटे और हजारों कार्यकर्त्ताओं के संग शिवपाल यादव भाजपा में होंगे शामिल, 19 अप्रैल को लेंगे सदस्यता: Shivpal Yadav will join BJP

Also Read : 6 से 11 साल तक के बच्चों को भी लगेगा कोरोना टीका, ब्रिटेन ने दी मॉडर्ना के वैक्सीन को मंजूरी Britain Approves Modernas Vaccine

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
Asheesh Shrivastava
Asheesh Shrivastava
I'm Asheesh Shrivastava, Staff reporter at INDIA NEWS
RELATED ARTICLES

Most Popular