Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशFirozabad fire tragedy: एक साथ जिंदा जल गए परिवार के 6 लोग,...

Firozabad fire tragedy: एक साथ जिंदा जल गए परिवार के 6 लोग, दमकल विभाग लापरवाही जानकर खून खौल जाएगा आपका

- Advertisement -

Firozabad fire tragedy

इंडिया न्यूज, फिरोजाबाद (Uttar Pradesh)। फिरोजाबाद के जसराना थाना क्षेत्र के पाढ़म कस्बे में मंगलवार की रात एक घर में भीषण आग लग गयी। घर में लगी इस भीषण आग के चपेट में आकर 3 माह के मासूम समेत 6 लोगों की मौत हो गयी। मिली सूचना के अनुसार आग शॉट सर्किट से लगी थी। बताया जा रहा है कि घर में इन्वर्टर बनाने का काम होता था। आग की चपेट में आए सभी 6 मृतकों के शवों को बहार निकाल लिया गया है।

मृतकों की शिनाख्त 35 वर्षीय मनोज कुमार रामनप्रकाश, 35 वर्षीया नीरज पत्नी मनोज कुमार, 12 वर्षीय हर्ष पुत्र मनोज कुमार, 32 वर्षीया शिवानी पत्नी नितिन और 3 माह की तेजस्वी पुत्री नितिन के रूप में हुई है।

सीएम ने जताया शोक
फिरोजाबाद में हुई दुर्घटना और आग की चपेट में आकर 6 लोगों की हुई मौत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने शोक व्यक्त किया है। मामले की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम रात से ही आग को काबू में करने के लिए जुटी हुई थी। साथ ही मौके पर शिकोहाबाद व जसराना सर्किल की फोर्स भी पहुंची। घटना की सूचना मिलने पर डीएम व एसएसपी भी घटनास्थल पर पहुंचे।

दमकल विभाग की बड़ी लापरवाही आयी सामने 
फिरोजाबाद में हुए अग्निकांड की खबरों के बीच एक नयी खबर सामने आयी है। दरअसल आग लगने के बाद इलाके के लोगों ने दमकल विभाग को सूचना दी थी मगर दमकल विभाग की गाड़ियां करीब एक घंटे तक घटनास्थल पर नहीं पहुंची थी। इतना ही नहीं बल्कि मिली जानकारी अनुसार घटना स्थल पर पहुंची दमकल की गाड़ियों में पानी ही नहीं था। दमकल की गाड़ियों में पानी न होने के कारण अन्य जनपदों से गाड़ी मंगानी पड़ी थी।

दमकल विभाग की लापरवाही के चलते आग बढ़ती ही चली गयी। लोगों का कहना है कि अगर दमकल की गाड़ियों में पानी होता तो आग में फंसे लोगों की जानें बच सकती थी। दमकल के विभाग से हुई लापरवाही के चलते इलाके के निवासियों में दमकल विभाग के प्रति आक्रोश है।

Connect Us Facebook | Twitter
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular