Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsFirozabad: महिला को ससुरालियों ने किया गायब, दहेज के लिए... भूखा-प्यासा रखकर...

Firozabad: महिला को ससुरालियों ने किया गायब, दहेज के लिए… भूखा-प्यासा रखकर किया प्रताड़ित

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), Firozabad: दहेज के लिए महिलाओं को ससुराल वालों ने गायब कर दिया, कई बार महिला को भूखा-प्यासा रखकर परेशान किया गया। महिला के पिता ने पति सहित आठ परिजनों पर मुकदमा दर्ज किया है। उनका आरोप है कि उन्हें अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया और फिर उन्हें गायब कर दिया गया।

यह है पूरा मामला

फिरोजाबाद के थाना जेसराना में एक महिला को उसकी ससुराल वालों द्वारा गायब करने के लिए उसके पति सहित आठ लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि उसे अतिरिक्त दहेज के लिए रोका गया । फोन पर बात करना तक प्रतिबंधित कर दिया गया है । अब वह धरती में दिखाई नहीं दे रही है। ग्रामीणों का कोई भी जवाब नहीं आ रहा है। लड़की के परिवारवालों ने कहा है कि बेटियों वाले उन्हें बता नहीं रहे हैं कि लड़की बेटियों में नहीं है तो वह कहाँ है।

ये भी पढ़ें: इस देश के पास है दुनिया का सबसे शक्तिशाली फाइटर प्लेन

शिवम कुमार, जो एटा के बीटल के करीमपुर गांव के निवासी हैं, पांच साल पहले अपनी बेटी शिवानी की शादी वेद प्रकाश से की थी, जो मितावली थाना जसराना के रहने वाले हरिओम के बेटे हैं, के साथ ही कर दी थी। इस विवाह के बाद से ही, उनकी बेटियों को बुलेट और पांच लाख रुपये की अतिरिक्त दहेज के रूप में मांग कर परेशान कर रहे थे। वे परेशान करने और दहेज की मांग करने का शिकार बनाया जा रहा था।

परिजनों ने बताया ये …

आरोप है कि विवाहिता को भूखा रखा गया। यहाँ कई बार पंचायत हुई और ग्रामीणों को सौंप दिया गया। इस दौरान विवाहिता का एक बेटा भी हो गया। लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों ने हमले की तो डायल 112 पर पुलिस पहुंच गई। लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। अब परिवार से बात तक करना बंद कर दिया है। पिता का कहना है कि वह बच्ची लेकर आया तो बच्ची वालों ने उन्हें बेटी से मिलने नहीं दिया। उन्हें बेटी घर पर यानी खेत में नहीं मिली। ग्रामीणों से बेटी से पूछा , लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया ।

आस-पास के लोगों ने यह दावा किया है कि मूर्तियों ने अपनी बेटी को गायब कर दिया है। इस मामले में पति हरिओम, ससुर वेद प्रकाश, जेठ महंत, हरियंत, दुष्यंत, महंत की पत्नी पूनम, हरिहंत की पत्नी अंजू, और अरविंद पुत्र थुल्लन सिंह के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस जानकारी देती है कि महिला की खोज जारी है एवं मामले की जांच शुरू की गई है।

ये भी पढ़ें: Kanpur: घोड़े सहित तांगे पर लदी सरिया चुरा ले गए चोर, CCTV में कैद घटना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular