Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशपटाखा फैक्ट्री में धमाके से पांच की मौत, तेज धमाके से पूरा...

पटाखा फैक्ट्री में धमाके से पांच की मौत, तेज धमाके से पूरा इलाका दहला

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, सहारनपुर : 

यूपी के सहारनपुर में सरसावा के गोविंदपुर की पटाखा फैक्ट्री में इतनी तेज धमाका हुआ कि पूरा इलाका दहल गया। पटाखा फैक्ट्री पूरी तरह जमींदोज हो गई। इसका पता लगते ही लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। पुलिस ने एक-एक करके पांच शवों को बाहर निकाला। हादसा कितना भयंकर था इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि मरने वालों के शवों के चिथड़े उड़ गए। कई शवों की पहचान नहीं हो सकी। हादसे में पूरी फैक्ट्री जमींदोज हो गई।

शनिवार की शाम अचानक हुआ धमाका

गोविंदपुर में राहुल की लाइसेंसी फैक्टरी थी, जिसमें आतिशबाजी के अनार बनाए जाते थे। यहां पर कई वर्षों से फैक्टरी संचालित हो रही थी। शनिवार की शाम रोजाना की तरह फैक्टरी में कार्य चल रहा था। सलेमपुर ग्राम प्रधान सतीश कुमार के मुताबिक वह गांव में ही थे कि अचानक जोरदार धमाका हुुआ। उन्हें आतिशबाजी फैक्ट्री की तरफ धमाके की आवाज सुनाई दी। जैसे ही वह मौके पर पहुंचे तो फैक्ट्री की धज्जियां उड़ चुकी थीं और फैक्ट्री पूरी तरह जमीदोज हो गई। कुछ ही दूरी पर खड़ी एक कार और बाइक भी जलकर राख हो गई।

कुछ ही देर में आग पर पाया काबू

सीएफओ तेजवीर सिंह दमकल विभाग की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। आग पर तो कुछ देर में काबू पा लिया गया, लेकिन चंद मिनटों में सागर, कार्तिक और राहुल मौत की नींद सो गए। देर शाम एसएसपी आकाश तोमर ने भी मौके पर पहुंचकर हादसे के बारे में जानकारी ली और घटनास्थल का मौका-मुआयना किया।

यह भी पढ़ेंः संदिग्ध हालात में नवविवाहिता फंदे पर लटकी मिली, पति अस्पताल में भर्ती

मृतक राहुल के दो बच्चे

हादसे का पता लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया। सागर और कार्तिक गांव बलवंत पुर के रहने वाले हैं। दोनों की मौत से जहां परिजनों कोहराम मच गया। वहीं, सलेमपुर निवासी राहुल के परिजनों का भी रो-रोककर बुरा हाल हो गया। परिजनों के मुताबिक राहुल तीन वर्ष पूर्व शादी हुई थी और उसके एक बेटा और बेटी है।

पहचान में नहीं आ रहे थे शव

फैक्ट्री के मलबे में अन्य लोगों के दबे होने की आशंका के चलते जेसीबी से मलबा हटवाया गया। हादसे में तीन की जान गई है, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। शवों को पहचानना भी मुश्किल हो रहा था। चेहरे पूरी तरह जल चुुके थे। सरकारी एंबुलेंस से शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में पहुंचाए गए, जहां परिजन भी पहुंच गए, लेकिन शवों की हालत ऐसी थी कि वह भी कई घंटों तक पहचान नहीं कर सके।

बाद में हाथों व पैरों पर बने निशानों से ही शिनाख्त की गई। एसएसपी आकाश तोमर ने बताया पटाखा फैक्टरी में आग लगने से पांच लोगों की मौत हुई है। पुलिस पूरे घटनाक्रम की जांच कर रही है। मृतकों के परिजनों से भी बात की गई है। हादसे के कारण पता लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः पुलिस उत्पीड़न से परेशान दलित महिला की मौत, हत्या की रिपोर्ट दर्ज

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Ajay Dubey
Ajay Dubey
India News Senior Sub Editor. Danik jagran & Amarujala as a City & Crime Reporter 15 Years.
RELATED ARTICLES

Most Popular