Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशFormer BSP MP Rakesh Pandey Joins SP: बसपा के पूर्व सांसद ने...

Former BSP MP Rakesh Pandey Joins SP: बसपा के पूर्व सांसद ने थामा सपा का दामन, अखिलेश यादव ने दिलाई शपथ

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
Former BSP MP Rakesh Pandey Joins SP: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh assembly elections 2022) से पहले राजनीतिक पार्टियों के अंदर रोजाना बदलाव देखने को मिल रहा है। समाजवादी पार्टी भी खुद को मजबूत करने में लगी हुई है। सोमवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीएसपी को एक और झटका देते हुए लालजी वर्मा, राम अचल राजभर के बाद आज अंबेडकरनगर सीट से पूर्व सांसद राकेश पाण्डेय ने सपा में शामिल हो गए हैं।

अखिलेश यादव ने सपा मुख्यालय पर राकेश पांडेय की पार्टी की शपथ दिलाई है। बसपा के पूर्व सांसद राकेश पांडये अपने करीबी को जलालपुर सीट से टिकट दिलाना चाहते थे, लेकिन पार्टी ने पहले ही टिकट लगभग फाइनल कर लिया है। इस सीट से बीजेपी छोड़ कर आए राजेश सिंह को बीएसपी ने मैदान में उतारा है।

जलालपुर सीट से मिल सकती है टिकट Former BSP MP Rakesh Pandey Joins SP

राकेश के सपा में शामिल होने को एक बड़ी राजनीतिक घटना के तौर पर देखा जा रहा है। राजनीतिक विश्लेषकों ने कहा है कि राकेश पांडेय के सपा में आने से जिले की 5 विधानसभा सीटों में से अन्य सीटों पर भी टिकट देते समय अब सपा को नई रणनीति तैयार करनी होगी। सपा जलालपुर सीट से राकेश पांडेय को टिकट दे सकती है।

2009 में छोड़ी थी सपा Former BSP MP Rakesh Pandey Joins SP

इससे पहले राकेश पांडेय ने वर्ष 2009 में सपा छोड़ बसपा में शामिल हुए थे और बीसपी से चुनाव लड़कर लोकसभा पहुंचे। इसके बाद समाज और पार्टी में राकेश अपनी पकड़ मजबूत करते गए। जिसके बाद बसपा ने राकेश के बेटे रितेश पांडेय को जलालपुर सीट से टिकट दे दिया, जिस पर रितेश खरे उतरे और जलालपुर सीट से विधायक बने। वर्ष 2019 में रितेश को मायावती ने लोकसभा में प्रत्याशी बनाया और रितेश भी लोकसभा पहुंचे।

Read More: JP Nadda Targeted Akhilesh Yadav in Basti: भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बस्ती में अखिलेश पर साधा निशाना, 300 यूनिट फ्री बिजली के वादे पर कसा तंज

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular