Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडG-20 Meeting: ऋषिकेश में जोरों शोरों से चल रही जी-20 समिट की...

G-20 Meeting: ऋषिकेश में जोरों शोरों से चल रही जी-20 समिट की तैयारियां

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),ऋषिकेश :”G-20 Meeting” देशों के युवा प्रतिनिधि समूह यानी Y20 की बैठक 4 और 5 मई को ऋषिकेश AIIMS में होने जा रही है। 4 मई को इस कार्यक्रम की शुरुआत हॉलिस्टिक हेल्थ कोंकलेव के साथ शुरू होगी।

ऋषिकेश में जोरों शोरों से चल रही जी-20 समिट की तैयारियां

भारत के अलग-अलग राज्यों में जी-20 बैठक

4 और 5 मई को ऋषिकेश AIIMS में होने जा रही बैठक

भारत के अलग-अलग राज्यों में जी-20 बैठक

पहली बार जी-20 की मेजबानी कर रहे भारत के अलग-अलग राज्यों में जी-20 की बैठक हो रही हैं। जिसमे की उत्तराखंड को भी जी-20 की तीन बैठकों की मेजबानी मिली थी। जिनमें से एक बैठक रामनगर, नैनीताल में हो चुकी है, जबकि दो बैठक ऋषिकेश में होनी है।

बैठक के लिए तैयारियां जोरों शोरों पर

बता दें, ऋषिकेश की बैठक के लिए तैयारियां जोरों शोरों पर है, और 25 मई को ऋषिकेश के नरेंद्र नगर में होने वाली बैठक से ठीक पहले जी-20 देशों के युवा प्रतिनिधि समूह यानी Y20 की बैठक 4 और 5 मई को ऋषिकेश AIIMS में होने जा रही है। इस बैठक में सभी युवा प्रतिनिधियों को हेल्थ और स्पोर्ट जैसे मुद्दों पर सजग रहने के लिए विचार विमर्श का अवसर मिलेगा।

इसके साथ ही Y20 युवा समूह की मदद से जी 20 देशों के युवा प्रतिनिधियों को वैश्विक स्तर पर हेल्थ और स्पोर्ट्स जैसे मुद्दों पर तैयार करने में मदद मिलेगी।वहीं, एम्स ऋषिकेश में 4 मई को इस कार्यक्रम की शुरुआत हॉलिस्टिक हेल्थ कोंकलेव के साथ शुरू होगी।

Also Read: Premchand Aggarwal: सड़क पर आदमी को बुरी तरह पीटते दिखे BJP नेता प्रेमचंद अग्रवाल

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular