Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionG20 In Rishikesh: ऋषिकेश में G20 बैठक को लेकर डेलिगेट्स का एक...

G20 In Rishikesh: ऋषिकेश में G20 बैठक को लेकर डेलिगेट्स का एक ग्रुप पहुंचा दून, गीत-संगीत पर कलाकारों के साथ झूम उठे मेहमान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), ऋषिकेश “G20 In Rishikesh” : जी 20 की अगली बैठक ऋषिकेश के नरेंद्र नगर में आयोजित की जा रही है। जिसे लेकर पूरे शहर की तस्वीर बदल दी गई है। बता दें, दो महीने पहले तक आम से दिखने वाले गांव की तस्वीर आज पूरी तरह बदल दी गई है। गांव के इस कायाकल्प की वजह है यहां होने वाला जी-20 सम्मेलन। दरअसल जी-20 देशों के डेलीगेट्स 28 मई को ओणी गांव का दौरा करने जा रहे हैं। जिसके चलते वे यहां के विकास कार्य को देखेंगे।

डेलिगेट्स का एक ग्रुप जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचा

नरेंद्रनगर में 24 व 25 मई को होने जा रही जी-20 बैठक के लिए विदेशी मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। आज सुबह विदेशी डेलिगेट्स का एक ग्रुप जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचा, जहां उनका पारंपरिक रूप से तिलक व माला पहनाकर स्वागत किया गया। इस दौरान छोलिया नृत्य की पारंपरिक वाद्य यंत्रों पर प्रस्तुति दी रहे कलाकारों को देखकर डेलिगेट्स खुद को नहीं रोक पाए और महिलाओं के साथ ही पुरुष डेलिगेट्स ने भी उत्तराखंड के गीत-संगीत पर कलाकारों के साथ झूम उठे।एयरपोर्ट से सभी विदेशी मेहमानों को नरेंद्र नगर में आयोजन स्थल पहुंचा दिया गया है।

सड़कों पर इंटरलॉकिंग टाइल्स का इस्तेमाल

वहीं, ओणी गांव हाईवे से तकरीबन 3 किमी अंदर है। बता दें, हाईवे को गांव से जोड़ने वाला संपर्क मार्ग मार्च 2023 तक बेहद संकरा था। जिसको लेकर गांव पहुंचने में ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। 3 किमी लंबे इस संपर्क मार्ग का सरकार द्वारा चौड़ीकरण कर दिया गया है। फिलहाल इस पर डामरीकरण का काम चल रहा है। इसके साथ गांव की बदहाल पड़ीं आंतरिक सड़कों को दुरुस्त किया जा रहा है। या यूं कहें गांव की तस्वीर को बदला जा रहा है। यहां अब इंटरलॉकिंग टाइल्स और सीसी मार्ग बनाए जा रहे हैं। गांव में 0 सोलर स्ट्रीट लाइटें लगाई गई हैं। जिनसे गांव की सड़कें पूरी रात रोशन रहती हैं।

Also Read: Dehradun Breaking: राजधानी में आज किया गया वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल, 25 मई को PM हरी झंडी देकर करेंगे रवाना

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular