Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तराखंडG20 Summit: विदेशी मेहमानों का लोक नृत्य से किया गया स्वागत, इस...

G20 Summit: विदेशी मेहमानों का लोक नृत्य से किया गया स्वागत, इस दौरान अभिभूत नजर आए विदेशी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), G20 Summit: प्रदेश में जी-20 बैठक के लिए 2 विदेशी मेहमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे। जिनका स्वागत पारंपरिक छोलिया नृत्य से किया गया। जिसके बाद मेहमान नरेंद्र नगर के लिए रवाना हो गए। स्वागत से विदेशी मेहमान(अभिभूत) मुग्ध नजर आए। जिस दौरान विदेशी कुछ देर मेहमानों के पास भी रहे।

तुलसी माला से किया गया विदेशी मेहमानों का स्वागत

आज यानी बुधवार सुबह विदेशी मेहमान फ्लाइट से एयरपोर्ट पहुंचे। जहां तुलसी की माला से मेहमानों का स्वागत किया गया। साथ ही एसडीएम डोईवाला ने विदेशी मेहमानों को उत्तराखंड की संस्कृति के बारे में बताया। जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों मेहमान नरेंद्रनगर के लिए रवाना हुए।

सड़कों के किनारे दीवारों पर तरह-तरह की कलाकृतियां

जी20 की तीन बैठकें उत्तराखंड में होनी थीं, इनमें एक पहले रामनगर में हुई थी। दूसरी बैठक 25 मई से ऋषिकेश के नरेंद्र नगर में शुरू होगी। सभी तैयारियां सुचारू रूप से चल रही हैं। इस दौरान राजधानी की सड़के में दुल्हन की तरह सजी नजर आई। सड़कों के किनारे दीवारों पर तरह-तरह की कलाकृतियां बनाई गई हैं।

ये भी पढ़ें:- UPSC 2022 Result: दीक्षिता जोशी ने हासिल किया 58वां रैंक, परिवार में खुशी का माहौल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular