Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsG20 Summit Ramnagar : विदेशी मेहमानों ने कॉर्बेट पार्क में की जंगल...

G20 Summit Ramnagar : विदेशी मेहमानों ने कॉर्बेट पार्क में की जंगल सफारी, स्थानी लोगों के अजीविका में बढ़ावा मिलने की बात कही

- Advertisement -

(Foreign guests did jungle safari in Corbett Park): विदेशी मेहमान G20 समिट (G20 Summit Ramnagar) के तीसरे दिन रामनगर (Ramnagar) पहुंचे।

सुबह की पाली में कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी पर्यटन जोन में भृमण पर निकले। इस दौरान कॉर्बेट प्रशासन ने उनका एंट्री गेट पर कुमाऊनी वेशभुसा के साथ टिका लगाकर उनका जोरदार स्वागत किया।

इस दौरान पुलिस प्रशासन ने उन्हें सुरक्षा के बीच रिसॉर्ट्स से बिजरानी गेट तक लाया। इसके साथ ही पूरी सुरक्षा के बीच उनकी बिजरानी ज़ोन में एंट्री हुई।

  • विदेशी डेलीगेट्स के साथ भारतीय वैज्ञानिकों भी रहे मौजूद
  • वन संरक्षक अधिकारी ने दी जानकारी
  • स्थानी लोगों को अजीविका में मिलेगा बढ़ावा

विदेशी डेलीगेट्स के साथ भारतीय वैज्ञानिकों भी रहे मौजूद

वहीं कॉर्बेट पार्क में एंट्री होते हुए विदेशी मेहमान काफी खुश और पार्क के अंदर जाने और वन्यजीवो का दीदार करने के लिए काफी उत्साहित दिखाई दिए। बिजरानी जोन में 38 विदेशी डेलीगेट्स के साथ ही 20 भारतीय वैज्ञानिकों ने प्रवेश किया।

वन संरक्षक अधिकारी ने दी जानकारी

वहीं मौके पर मौजूद प्रमुख वन संरक्षक समीर सिन्हा ने बताया कि कॉर्बेट पार्क के बिजरानी एंट्री गेट पर महिलाओं ने पारंपरिक वेशभुसा में उनका स्वागत किया।

उन्होंने बताया कि जब डेलीगेट्स जंगल का भ्रमण कर वापस बिजरानी परिसर में आएंगे तो हमारे द्वारा टाइगर के जीवन पर दुर्लभ चित्र अवलोकन के लिए रखे गए है।

उन्होंने कहा कि हमारे द्वारा पार्क के पालतू हाथियों की भी बिजरानी परिसर में तैनाती डेलीगेट्स के स्वागत के लिए की गई है।

स्थानी लोगों को अजीविका में मिलेगा बढ़ावा

साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी के जरिये ये दिखाया जाएगा कि कैसे स्थानीय उत्पादकों को हम प्रमोट कर रहे है। जिससे स्थानी को अजीविका में बढ़ावा मिल रहा है। साथ ही मानव वन्यजीव की घटनाओं को रोकने के लिए किए जा रहे कार्यों को भी प्रदर्शित किया।

also read- कांग्रेसियों ने दिखाए गृहमंत्री को काले झंडे, पुलिस ने किया गिरफ्तार, वीडियो वॉयरल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular