Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडGandhi Jayanti 2023: सीएम धामी और राज्यपाल ने किया महात्मा गांधी को नमन,...

Gandhi Jayanti 2023: सीएम धामी और राज्यपाल ने किया महात्मा गांधी को नमन, स्वच्छता अभियान पर कहीं ये बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Gandhi Jayanti 2023: आज यानी 2 अक्टूबर को हर साल की तरह इस साल भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है। उत्तराखंड से लेकर पूरे देश में आज राष्ट्रपिता को याद किया जा रहा है और बापू के रास्ते पर चलने का शपथ भी लिया जा रहा है। आज गांधी जयंती के अवसर पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बापू को नमन करते हुए सभी को गांधी जयंती की शुभकमनाए दी।

सीएम धामी ने बापू को किया नमन

वीडियो साझा करते हुए सीएम धामी ने लिखा कि “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की जयंती पर कोटिशः नमन। आइए, आज के दिन हम सभी स्वच्छता के प्रति जागरूकता फैलाने का संकल्प लें एवं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में संचालित ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को सार्थक करने में अपना योगदान सुनिश्चित करें।”

राज्यपाल ने गांधी जो को किया नमन

राज्यपाल ने बापू को नमन करते हुए कहा कि “राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों ने भारतवर्ष ही नहीं, अपितु संपूर्ण विश्व को शांति का मार्ग दिखाया है। उन्होंने विभिन्न आंदोलनों का नेतृत्व करते हुए स्वतंत्रता का मार्ग प्रशस्त किया। उनके सत्य व अहिंसा के सिद्धांत आज भी प्रासंगिक हैं।”

स्वच्छता पर दिया जाएगा जोर

गांधी जयंती के अवसर पर प्रदेश के कई जिले में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा, जिसमें जिलसे के आमजन, जनप्रतिनिधि, व्यापारी, कर्मचारी, अधिकार एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के साथ ही पर्यावरण मित्र भी शामिल होंगे। 1 अक्टूबर को जनपद में नगर पालिका और नगर पंचायतों, ग्राम पंचायतों में स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस खास अवसर पर स्वच्छता पर जोर दिया जाएगा।

ALSO READ: 

Up Politics: उत्तर प्रदेश में कृषि कुंभ 2.0 को वैश्विक समारोह बनाने के लिए तैयारियां तेज, सीएम योगी ने दिए आदेश 

Deoria Murder Case: देवरिया में महिला की बेरहमी से हत्या, तीन टुकड़ों में काट कर फेका शव, इलाके में मचा हड़कंप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular