Sunday, July 7, 2024
HomeAasthaGangotri Dham 2023: इस दिन खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट, चैत्र नवरात्रि...

Gangotri Dham 2023: इस दिन खुलेंगे गंगोत्री धाम के कपाट, चैत्र नवरात्रि के अवसर पर तिथि घोषित

- Advertisement -

इंडिया न्यूज: (doors of Gangotri Dham will open on this day) चैत्र नवरात्रि के शुभ बेला पर आज पावन पर्व गंगोत्री धाम के कपाट की समय अनुसार तिथि निकाली गई है। श्रद्धालुओं की किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए भी पांच मंदिर समिति गंगोत्री धाम पूरी तैयारी कर रही है।

खबर में खास:-

  • आज पावन पर्व पर गंगोत्री धाम के कपाट की समय अनुसार तिथि निकाली
  • पांच मंदिर समिति के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे
  •  मंदिर गेट का 12:45 पर कपाट का उद्घाटन किया जाएगा

21अप्रैल को 11:40 मिनट पर खुलेंगे द्वार

चैत्र नवरात्रि के शुभारंभ पर आज पावन पर्व गंगोत्री धाम के कपाट की समय अनुसार तिथि निकाली गई है। गंगोत्री धाम के पांच मंदिर समिति के तमाम पदाधिकारी मौजूद रहे। पांच मंदिर समिति के सचिव और चार धाम के अध्यक्ष सुरेश सेमवाल ने बताया है कि पांच मंदिर समिति की तरफ से भोजन की व्यवस्था और तमाम प्रकार की व्यवस्था श्रद्धालु के लिए की जाएगी। वहीं 21अप्रैल को 11:40 मिनट पर शीतकालीन प्रवास मुखवा मुखीमट से मां गंगे की डोली रवाना होगी और भैरव घाटी में रात्रि विश्राम सुबह वहां से रवाना होगी।

गंगोत्री धाम में घाटों की सफाई का कार्य चल रहा

गंगोत्री धाम के लिए मंदिर गेट 12:45 पर कपाट का उद्घाटन किया जाएगा। इसके साथ ही श्रद्धालु के लिए कपाट खोल दिए जाएंगे। अभी गंगोत्री धाम में घाटों की सफाई का कार्य चल रहा है। जिससे कि मंदिर में तमाम प्रकार व्यवस्थाओं को देखा जा रहा है। इस वर्ष गंगोत्री धाम में श्रद्धालुओं की किसी प्रकार की दिक्कत ना हो इसके लिए पांच मंदिर समिति गंगोत्री धाम पूरी तैयारी कर रही है।

Also Read: Laksar News: तेज रफ्तार ट्रेन की चपेट में आने से महिला की दर्दनाक मौत, पुलिस ने आत्महत्या का जताया अंदेशा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular