Monday, July 8, 2024
Homeउत्तराखंडGaurikund Landslide: केदारनाथ यात्रा पड़ाव के गौरीकुण्ड हादसे में लापता 20 लोगों...

Gaurikund Landslide: केदारनाथ यात्रा पड़ाव के गौरीकुण्ड हादसे में लापता 20 लोगों में से एक शव मिला बरामद, 19 लोगों की तलाश अब भी जारी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),Gaurikund Landslide: रुद्रप्रयाग गौरीकुंड भूस्खलन घटना के बाद अनेक विभागों के जवानों द्वारा लगातार रेस्क्यू कार्य जारी रहा। रेस्क्यू के 7वें दिन अभियान दल को सफलता हाथ लगी है। खोजबीन के दौरान एक शव बरामद कर लिया गया है। जिसकी शिनाख्त भी कर दी गई है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि विगत दिनों गौरीकुंड डाटपुलिया के समीप भारी भू-स्खलन के कारण लापता हुए 20 लोगों का आज सावतें दिन भी लगातार घटना स्थल पर जिलाधिकारी के निर्देशन मे सर्च रेस्क्यू एवं खोजबीन का अभियान जारी है।

20 लोगों में से लापता चल रहे एक व्यक्ति का शव बरामद

सर्च रेस्क्यू एवं खोजबीन अभियान के दौरान आज 20 लोगों में से लापता चल रहे एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है। जिसका नाम वीर बहादुर है। मृतक की पहचान उसकी जेब में मिले आधार कार्ड के से की गई है। पुलिस द्वारा आगे की कार्यवाही की जा रही है।

सर्च रेस्क्यू अभियान जारी

रेस्क्यू टीमें डीडीआरएफ,एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, वाईएमएफ, पुलिस, प्रशासन की टीम शामिल हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने यह भी बताया कि पुलिस थाना चौकियों एवं फायर सर्विस द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में सर्च रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है।

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular