Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsGhaziabad News: फर्जी शादी करा कर संपत्ति पर कब्जा करने वाले गिरोह...

Ghaziabad News: फर्जी शादी करा कर संपत्ति पर कब्जा करने वाले गिरोह का हिस्ट्रीशीटर बदमाश गिरफ्तार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ghaziabad News: मुरादनगर में पुलिस ने फर्जी शादी कराकर संपत्ति पर कब्जा करने वाले गिरोह के हिस्ट्रीशीटर बदमाश सचिन को गिरफ्तार किया है। गिरोह में तीन महिलाएं भी हैं। गिरोह ऐसे लड़कों की तलाश करता था, जो अमीर घरों से हैं और उनकी शादी नहीं हो रही है। पुलिस शादी करने वाली महिला व अन्य बदमाशों की तलाश में लगी है।

पकड़े गये फर्जी शादी कराकर संपत्ति हड़पने वाले बदमाश 

एसीपी नरेश कुमार ने बताया कि रविवार रात पुलिस को सूचना मिली कि फर्जी शादी कराकर संपत्ति हड़पने वाले बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे हैं। थाना प्रभारी मुकेश सोलंकी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। पुलिस ने जलालाबाद मार्ग पर चेकिंग अभियान चलाकर एक बदमाश को गिरफ्तार किया। पकड़े गए बदमाश ने अपना नाम सचिन निवासी नूरपुर गांव बताया। थाना मसूरी का सचिन हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। एसीपी ने बताया कि पकड़ा गया बदमाश प्रीति निवासी सोनीपत के साथ मिलकर फर्जी शादी कराने का गिरोह चला रहे हैं।

मंदबुद्धि व्यक्ति से कराई शादी फिर संपत्ति हड़पने की तैयारी

नूरपुर गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर सचिन का यूआईएमटी कॉलेज की चेयरपर्सन डॉ. सुधा सिंह के पास आना जाना था। उसने जान पहचान का फायदा उठाया और सोनीपत निवासी प्रीति को डॉ. सुधा सिंह के घर में मेड रखवा दिया। इसके बाद चेयरपर्सन के मंदबुद्धि बेटे शिवम के साथ प्रीति की शादी कराने के लिए मनवा लिया। शादी के बाद ही प्रीति का विवाद हो गया और वह अपने घर चली गई।

संपत्ति पर कब्जा करने की थी पूरी तैयारी

यूआईएमटी कॉलेज की चेयरपर्सन डॉ. सुधा सिंह की पिछले दिनों बीमारी के कारण निधन हो चुका है, उनके निधन के एक माह बाद ही प्रीति ने शिवम को पति बताकर एक मकान पर कब्जा कर लिया। चेयरपर्सन की बेटी आकांक्षा ने बताया कि भाई की शादी प्रीति के साथ हुई, इस बात की जानकारी उन्हें नहीं थी। उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस जांच में मामले की जांच शुरू की।

एसीपी नरेश कुमार ने दी जानकारी (Ghaziabad News)

एसीपी नरेश कुमार ने बताया कि पुलिस मामले में जब रिपोर्ट दर्ज कर जांच में लगी तो फर्जी शादी कराने वाले गिरोह का राज खुला। पकड़ा गया हिस्ट्रीशीटर सचिन ऐसे अमीर परिवार की तलाश करता था।जिसमे उनके बेटों की शादी नहीं हुई हो। सचिन व प्रीति अन्य महिलाओं के साथ मिलकर गिरोह चला रहे हैं। पुलिस के मुताबिक सोनीपत व आसपास क्षेत्र में प्रीति कई फर्जी शादियां कर चुकी है। शादी के कुछ समय बाद ही वह फरार हो जाती थी। इसके बाद ब्लैक मेल कर पैसा वसूलने का काम करती थी। गिरोह की तीन महिलाएं सोनीपत में पहले भी गिरफ्तार की जा चुकी हैं। एसीपी ने बताया कि प्रीति की तलाश के लिए पुलिस की टीमें लगी हैं। गिरोह का मास्टरमाइंड सचिन ही है।

Also Read: Mukhtar Ansari: यूपी के बाद अब पंजाब और दिल्ली में चलेगा मुख्तार की बेनामी संपत्तियों पर चाबुक, ईडी लेगी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular