Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsGhazipur By-Election: गाजीपुर सीट पर उपचुनाव की तैयारी जोरों पर, लोगों को...

Ghazipur By-Election: गाजीपुर सीट पर उपचुनाव की तैयारी जोरों पर, लोगों को किया गया सावधान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)Ghazipur By-Election: उत्तर प्रदेश के गाजीपुर (Ghazipur) में 29 अप्रैल को अदालत की ओर से अफजाल अंसारी (Afzal Ansari) को चार साल की सजा होने के बाद उनकी संसद की सदस्यता भी खत्म कर दी गई। ऐसे में गाजीपुर में अब उपचुनाव की सुगबुगाहट सुनाई देने लग गई है। यहां तक कि अब निर्वाचन आयोग (Election Commission) के निर्देश पर उपचुनाव से संबंधित कामों को भी तेज कर दिया गया है। इसके लिए पहले से ही ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन का मरम्मत और निरीक्षण का काम भी हुआ। बता दें कि बुधवार को जिले में बीएलओ की बैठक आयोजित हुई। जिसमें उनसे मतदान केंद्रों के बारे में जानकारी मुहैया कराई गई।

लोगों का नाम काटने और जोड़ने पर सतर्क रहने को कहा गया

निर्वाचन आयोग की ओर से इन्हीं के दिए गए रिपोर्टस के आधार पर पूर्ण मतदान केंद्रों की त्रुटियों को पूरा करने का काम किया होगा। इस दौरान एसडीएम सदर ने सभी लोगों से मतदाता सूची पर विशेष नज़र रखने को कहा है। साथ ही बिना किसी लालच में पड़े हुए लोगों का नाम काटने और जोड़ने पर भी सतर्क रहने को कहा गया है।

जिले में 947 लोगों का निर्वाचन कार्ड

इस दौरान बैठक में पिछले साल नए मतदाताओं का ईपिक कार्ड, जो उनके पास अभी तक नहीं आ पाया है। उसको लेकर उप जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 947 लोगों का निर्वाचन कार्ड आ चुका है। आने वाले दिनों में डाकिया के माध्यम से सभी के पास पहुंच जाएगा। इसके अलावा उन्होंने बताया कि यह पूरी तरह से फ्री है। यदि कहीं भी कोई डाकिया इसके लिए पैसा मांगता है तो इसकी शिकायत वह जिला प्रशासन या मुझसे कर सकते हैं।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular