Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhazipur: सरकार की योजना को पलीता लगा रहे ठेकेदार, सड़क का घटिया...

Ghazipur: सरकार की योजना को पलीता लगा रहे ठेकेदार, सड़क का घटिया निर्माण देख भड़के स्थानीय विधायक, वीडियो वायरल

- Advertisement -

Ghazipur: केंद्र व उत्तर प्रदेश सरकार आमजनता की सुविधा के लिए तमाम योजनाएं चला रही है। जिसके तहत आमजनमानस को विकास कार्यों की सुविधा मिल सके। एक तरफ सरकार की तमाम योजनाए आम जनमानस तक पहुंचाने में जुटी हुई है तो वहीं दूसरी तरफ सरकार की योजनों के माध्यम से अधिकरी व ठेकेदार अपनी जेब गर्म करने में लगे हुए हैं।

मामला गाजीपुर के जखनिया विधानसभा के जंगीपुर -बहरियाबाद-युसुफपुर मार्ग को जोड़ने वाली सड़क को देख कर अंदाज लगाया जा सकता है। जहां जखनिया से विधायक वेदी राम के जूते के वार से बन रहे सड़क भरभरा कर बिखर जा रहा है। जूते के वार से बिखर रहे सड़क की गिट्टी को देख विधायक आक्रोशित होकर कहने लगे ऐसी सड़क बनती है। कौन है इस सड़क का ठेकेदार। जो तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है।

वायरल है विधायक का वीडियो

ये वायरल वीडियो कल यानी बुधवार की है। वायरल वीडियो की जानकारी जब मीडिया को हुई तो मामले पर विधायक बेदीराम से जानकारी ली। उन्होंने ने बताया की मैं अपने कार्यालय में बैठकर जनसमस्याओं को सुन रहा था। इसी दौरान मुझे घटिया सड़क निर्माण की बात पता चली तो मैं मौके पर गया। वहां पर पीडब्लूडी का कोई अधिकारी नहीं था। मैंने ठेकेदार से इस बाबत पूछा और पीडब्लूडी के उच्चाधिकारियों से बात की।

सड़क मानक के अनुरूप नहीं बनायी जा रही थी और ऐसा निर्माण हो रहा था की वो 1 साल क्या 6 महीने भी नहीं चलती। इससे सरकार और मेरी दोनों की बदनामी होती।मैंने अपने क्षेत्र के लोगों से कह रखा है कि कहीं भी घटिया निर्माण दिखे तो तुरंत मुझे अवगत करायें ये बात मुख्यमंत्री जी ने विधानसभा में कही थी और मैंने जब इस मानकविहीन निर्माण के बारे में सुना तो जाकर उसे रोका।

जूता रगड़ने से उखड़ गई सड़क

गाजीपुर के जखनियां विधानसभा से सुभासपा विधायक बेदीराम का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें विधायक एक सड़क पर जूता रगड़ते नजर आ रहे हैं। जूता रगड़ने से सड़क उखड़ती दिख रही है। मामला जखनियां क्षेत्र के जंगीपुर-बहरियाबाद-यूसुफपुर को जोड़ने वाली सड़क का है जो जंगीपुर को यूसुफ़पुर से जोड़ती है।करीब 4.5 किलोमीटर की इस सड़क को पीडब्लूडी द्वारा बनाया जा रहा है। करीब 1 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो चुका था।

Also Read: नगर निकाय चुनाव: जारी हुई निकाय चुनाव के लिए आरक्षण सूची, इस दिन तक दर्ज की जाएंगी आपत्तियां

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular