Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhazipur News: भू माफियाओं पर चला पीला पंजा, अवैध अतिक्रमण को प्रशासन...

Ghazipur News: भू माफियाओं पर चला पीला पंजा, अवैध अतिक्रमण को प्रशासन ने कराया खाली

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Ghazipur News: गाजीपुर में अवैध तरीके से नजूल की जमीन पर कब्जेदारी के खिलाफ आज बुलडोजर चला। प्रशासन द्वारा मनाही के बावजूद सड़कों की पटरियों के अलावा सरकारी नजूल जमीनों पर किए गए अवैध अतिक्रमण को लेकर प्रशासन सख्त है। स्थानीय सदर तहसील क्षेत्र के शहर कोतवाली स्थित गोराबाजार क्षेत्र में सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिभा मिश्रा की देख रेख में जिला प्रशासन का बुलडोजर जमकर गरजा और गोराबाजार के पास कई वर्षों से नजूल की भूमि पर अवैध अतिक्रमण को हटवाया गया।

अवैध अतिक्रमण पर प्रशासन का शिकंजा

दरअसल स्थानीय कोतवाली क्षेत्र के गोराबाजार में कुछ लोगों ने नजूल की भूमि पर अवैध अतिक्रमण कर रखा था। तहसील प्रशासन द्वारा कई बार अतिक्रमण हटवाने की नोटिस दी गई। लेकिन आक्रमणकारियों ने अतिक्रमण को नहीं हटाया बल्कि उसपर अवैध पक्का निर्माण भी करके दूसरी मंजिल बनवाने की जुगत में थे। जिसकी शिकायत जिला प्रशासन को मिली थी। आज एसडीएम प्रतिभा मिश्र, तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा और राजस्व कर्मियों के साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिभा मिश्र मौके पर पहुंची और अतिक्रमण के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की।

सिटी मजिस्ट्रेट ने कार्रवाई पर कही ये बात

गाजीपुर में लेडी सिंघम के नाम से मशहूर हो रही सिटी मजिस्ट्रेट प्रतिभा मिश्रा ने बताया गोरा बाजार का इलाका बाग दारू के नाम से दर्ज है और उसका मालिकाना हक राज्य सरकार के नाम से है। ऐसी जमीनों पर अवैध निर्माण और अतिक्रमण पर आज अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई है। शिकायत मिली थी कि कुछ लोग द्वारा पक्का निर्माण कर अवैध रूप से मकान बनवाया जा रहा है। जिसे नियमानुसार तोड़कर अवैध अतिक्रमण को रोक दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो भी अतिक्रमण होंगे सरकारी जमीनों पर या अवैध रूप से सड़कों के किनारे जो भी अतिक्रमण होंगे उन्हें शीघ्र से शीघ्र हटा दिया जाएगा।

Also Read:

Lucknow News: राजधानी की सड़कों पर मिलेगी जाम से मुक्ति, ट्रैफिक व्यवस्था में बड़े बदलाव की तैयारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular