Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhosi Bypoll 2023: मऊ जिले वाले में होने वाले घोसी उपचुनाव को...

Ghosi Bypoll 2023: मऊ जिले वाले में होने वाले घोसी उपचुनाव को लेकर कांग्रेस का बड़ा फैसला, इस पार्टी को देगी अपना समर्थन

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Ghosi Bypoll 2023: यूपी के मऊ जिले में होने वाले घोसी उपचुनाव के लिए कांग्रेस से कोई उम्मीदवार अब तक नहीं उतरा है। इसी बीच उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अजय राय मैं पार्टी के समर्थन को चिट्ठी जारी कर दी है। जिसके अनुसार उप कांग्रेस पार्टी ने घोषित चुनाव में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार सुधाकर सिंह को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है।

समर्थन पत्र में लिखिए ये बात

उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की तरफ से जारी किए गए समर्थन पत्र में लिखा है कि “समाजवादी पार्टी इंडियन नेशनल डेवलेपमेन्टल इंक्लूसिव एलाइंस (इंडिया) का हिस्सा है, इसलिए दिनांक 5 सितम्बर, 2023 को उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के अन्तर्गत 354- घोसी विधानसभा के होने वाले उप-चुनाव में कांग्रेस पार्टी समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को समर्थन प्रदान करती है और अपने सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करती है कि वे समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी को पूर्ण सहयोग प्रदान करें।”

ì

घोसी उपचुनाव में सपा को कांग्रेस का समर्थन

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नवयुक्त अध्यक्ष अजय राय ने घोसी में होने वाले उपचुनाव में सपा को समर्थन देने की बात की है। अजय राय ने कहा कि जब हम घोसी सीट पर उपचुनाव नहीं लड़ रहे हैं, हमारा प्रत्याशी वहां नहीं है तो निश्चित तौर पर हमारा सपा को समर्थन और सहयोग है। अजय राय ने इसी दौरान भाजपा प्रत्याशी द्वारा दारा सिंह चौहान पर स्याही फेक जाने पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी।

बीजेपी सहानुभूति लेना चाहती हैं- अजय राय

कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि, “बीजेपी की पुरानी परंपरा है। ये खुद ही सब कुछ करते हैं और सहानुभूति लेना चाहते हैं। मैं उस कार्यकर्ता को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो सही बात स्वीकार कर रहा है और डंके की चोट पर कह रहा है कि बीजेपी के लोगों ने ही मुझसे करवाया है। चुनाव जीतने के लिए इन्होंने दारा सिंह चौहान को अपमानित किया, वो सपा में गए, उसके बाद फिर बीजेपी में आए।”

ALSO READ: Lok Sabha Election 2024: बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने ‘इंडिया’ गठबंधन पर साधा निशान, कहा- मुद्दों से ध्यान भटकाने वाला शिगूफा..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular