Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशGhosi Election : घोसी उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह ने...

Ghosi Election : घोसी उपचुनाव को लेकर भाजपा प्रत्याशी दारा सिंह ने कह दी बड़ी बात…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Ghosi Election: घोसी से चुनाव का एक अलग माहौल है। घोसी की जनता पिछले छह साल में चार बार वोट दे चुकी है। छह साल के अंदर इस बार पांचवा चुनाव है। साल 2017 और 2022 में विधानसभा के सामान्य चुनाव हुए लेकिन इस बार उपचुनाव हो रहा है।

वही, बार– बार चुनाव होने से वहां की जनता परेशान है। यही वजह है की एक बार बाहरी बनाम स्थानीय मुख्य मुद्दे में से एक है। वहीं बीजेपी ने दारा सिंह को जीताने के लिए पूरी ताकत लगा दी है। वहीं सपा ने सुधाकर सिंह को प्रत्याशी बना कर “बाहरी बनाम स्थानीय” के नारे को हवा दे रहे हैं।

8 सितंबर को बीजेपी बहुमत से चुनाव जीतेगी

वहीं घोसी उपचुनाव पर बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह का कहना है कि “मैं देख सकता हूं कि विधानसभा में सभी लोग बीजेपी को वोट देने की तैयारी कर रहे हैं। इससे पता चलता है कि यहां के लोगों ने पीएम मोदी के नेतृत्व में कैसे भरोसा दिखाया है और सीएम योगी के नेतृत्व में यूपी ने कैसे विकास किया है।” घोसी उपचुनाव पर बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह का कहना है, 8 सितंबर को जब नतीजे आएंगे तो बीजेपी बहुमत से चुनाव जीतेगी।

जानिए पिछले छह साल में किसने कितना जीता

घोसी में आज उपचुनाव हो रहा है। यहाँ साल 2017 से अभी तक तीन बार चुनाव हो चूका है। इस साल चौथी बार चुनाव होना है। साल 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी के फागू चौहान बीजेपी के प्रत्याशी थे।

उन्होने सपा प्रत्याशी माफिया मुख़्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को हरा कर यहां के विधायक बने। लेकिन बीजेपी नेतृत्व में बीजेपी में फागू चौहान को बिहार का राजयपाल बना दिया। जिस वजह से यह सीट खली हो गई।

बीजेपी से सपा में शामिल हुए दारा सिंह

जिसके बाद 2019 में उपचुनाव हुआ तो विजय राजभर बीजेपी के प्रत्याशी बने और जीत हाशिल की। वही साल 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी सरकार में मंत्री रहे, डारा सिंह चौहान ने सपा का दामन थाम लिया।

समाजवादी पार्टी ने दारा सिंह को यहा से प्रत्याशी बना दिया। सपा के एक फैसले पर दारा सिंह चौहान खरे उतरे। उन्होने सपा की झोली में एक सीट डाल दी।लेकिन जब 2022 में सपा की सरकार नहीं बनी तो दारा सिंह को सपा के दिक्कत होने लगी और उन्होंने दुबारा से बीजेपी का दामन थाम लिया। विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया। जिस वजह से आज वह चुनाव हो रहा है। अभी तक घोसी में 15 % वोट पद चुके है। अब देखना होगा की क्या यहाँ से दारा सिंह चौहान दुबारा चुनाव में जीत हाशिल कर पते है या नहीं।

Also Read: Mau Election: घोसी उपचुनाव को लेकर डीजी एलओ प्रशांत कुमार का बयान, बोले- चुनाव पूरी तरह से निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular